दुर्ग से अपरण किया गया मौलिक साहू सोमनी में बरामद, पुलिस ने परिवार वालों को सौंपा

पुलिस (Police) ने किन हालात में अपहरण किए गए मौलिक साहू (Maulik Sahu) को बरामद किया, इसको लेकर अब तक कोई अधिकृत बयान जारी नहीं किया गया है.

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: August 21, 2019, 11:07 AM IST
दुर्ग से अपरण किया गया मौलिक साहू सोमनी में बरामद, पुलिस ने परिवार वालों को सौंपा
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के पद्मनाभपुर से अपहरण किए गए 5 साल के मासूम बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया.
Mithilesh Thakur
Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: August 21, 2019, 11:07 AM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग जिले के पद्मनाभपुर से अपहरण (Kidnapping) किए गए 5 साल के मासूम बच्चे को पुलिस (Police) ने बरामद कर लिया है. बच्चे को दुर्ग (Durg) और राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले की सीमा से लगे सोमनी (Somani) में बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी मासूम बच्चे को सोमनी में छोड़कर ही फरार होग गए. पुलिस (Police) ने बच्चे को बरामद कर मंगलवार और बुधवार की दरम्यानी रात करीब 3 बजे मासूम मौलिक साहू (Maulik Sahu) को उसके परिजनों को सौंपा गया. दुर्ग रेंज के आईजी (Police IG) और एसपी (SP) ने खुद बच्चे को लेकर परिवार वालों के पास पहुंचे.

पुलिस (Police) ने किन हालात में अपहरण किए गए मौलिक साहू (Maulik Sahu) को बरामद किया, इसको लेकर अब तक कोई अधिकृत बयान जारी नहीं किया गया है. दुर्ग रेंज के आईजी हिमांशु गुप्ता (IG Himanshu Gupta) और जिले के एसपी प्रखर पांडेय सहित अन्य अफसर मौलिक साहू को लेकर उसके घर गए. हालांकि चर्चा की जा रही है कि पुलिस चेकिंग के बढ़ते दबाव के कारण आरोपी बच्चे को छोड़कर भाग गए. मौलिक साहू को मंगलवार की सुबह स्कूल जाते समय वैन से ही अपहरण कर लिया गया था.

बाइक में लेकर भागे थे आरोपी
बता दें कि दुर्ग (Durg) जिले के धनोरा में रहने वाले मौलिक साहू को उसके परिजन मंगलवार की सुबह स्कूल वैन में बिठाए थे. इसी दौरान पद्मनाभपुर के पास बाइक सवार आरोपियों ने वैन को रोका और बच्चे को लेकर भाग गए. आरोपियों ने अपने मुंह पर गमछा बांधा था, जिससे उनकी पहंचान नहीं हो सकी थी. आरोपियों की बच्चे को बाइक में लेकर भागते सीसीटीवी कैमरे में कैद फूटेज को वायरल कर दिया गया था. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी कर रखी थी.

ड्राइवर ने दी थी जानकारी
बता दें कि अपहरणकर्ताओं द्वारा बच्चे को लेकर भागने के बाद स्कूल वैन के ड्राइवर ने बच्चे के पिता चंद्रशेखर साहू को घटना की जानकारी दी. इसके बाद चन्द्रशेखर साहू ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई.

बेची थी चार करोड़ की जमीन
Loading...

मिली जानकारी के मुताबिक बच्चे के पिता चन्द्रशेखर साहू ने एक साल पहले ही करीब 4 करोड़ रुपये की जमीन बेची थी. आशंका जताई जा रही थी कि अपहरणकर्ताओं को इसकी जानकारी पहले से थी. पैसे की लेनदेन के लिए ही उन्होंने मौलिक साहू का अपहरण किया था, लेकिन पुलिस के दबाव के चलते वे बच्चे को छोड़कर भाग गए.

ये भी पढ़ें: शर्मनाक! कार में रेप हो रहा था और पीड़िता की सहेली आरोपी का साथ दे रही थी 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ का वो गांव, जहां ग्रामीण ही 'पुलिस' और वे ही हैं 'जज', जानें पूरा माजरा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...