लाइव टीवी

OLX पर एड देख करता था मोबाइलफोन का सौदा, रकम चुकाने घर में ही छापता था नकली नोट
Durg News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: January 27, 2020, 1:43 PM IST
OLX पर एड देख करता था मोबाइलफोन का सौदा, रकम चुकाने घर में ही छापता था नकली नोट
ओएलएक्स (OLX) पर विज्ञापन देने वाले आरोपी सलमान अंसारी के निशाने पर रहते थे.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में पुलिस ने नकली नोट (Fake Note) छापने व उससे सौदा करने के आरोपी एक युवक को गिरफ्तार (Arrest) किया है.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में पुलिस ने नकली नोट (Fake Note) छापने व उससे सौदा करने के आरोपी एक युवक को गिरफ्तार (Arrest) किया है. पुलिस (Police) का दावा है कि आरोपी अहमद नगर वार्ड 22, कैंप-2 निवासी सलमान अंसारी घर में ही नकली नोट छापता था. नकली नोट छापने का तरीका उसने एक टीवी सीरियल देखकर अपनाया था. आरोपी शातिराना तरीके से नकली नोट मार्केट में खपाता था. एक छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने जांच कर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

दुर्ग पुलिस (Durg Police) से मिली जानकारी के मुताबिक ओएलएक्स (OLX) पर विज्ञापन देने वाले आरोपी सलमान अंसारी (Salman Ansari) के निशाने पर रहते थे. सेक्टर-2 निवासी इंजानियरिंग की छात्रा ने नकली नोट थमाकर मोबाइल फोन (Mobile Phone) खरीदने की शिकायत पुलिस (Police) से की थी. मोबाइल फोन की कीमत 10 हजार रुपये थे. भिलाई (Bhilai) नगर के थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

टीवी चैनल से सीखा नकली नोट छापना
आरोपी सलमान ने पुलिस को बताया कि उसने हैदराबाद में टीवी चैनल में नकली नोट कैसे बनाते हैं. इसके बाद वो घर पर कलर प्रिंटर्स लाया, उसमें असली नोट को स्कैन कर 500 नोट की हुबहू प्रिंट निकालने लगा. इस रकम का उपयोग वो ओएलएक्स एप पर विज्ञापन से हुए सौदे में करता था. आरोपी ने स्मृति नगर के संतोष प्रजापति के मोबाइल को भी ओएलएक्स पर सौदा किया था. उसे 17 हजार 500 रुपए के नकली नोट पकड़ाकर मोबाइल पार कर दिया.

ये भी पढ़ें:
मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण 

रायपुर में सैलानियों का पसंदीदा जगह बना ये तालाब, सालों पुरानी म​छलियां और कछुए खींच रहे अपनी ओर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर