पत्नी की हत्या को आत्महत्या बताने की कोशिश में हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार

पत्नी की हत्या कर उसे आत्महत्या का स्वरूप देने वाले आरोपी पति को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: July 7, 2019, 10:46 PM IST
पत्नी की हत्या को आत्महत्या बताने की कोशिश में हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार
दुर्ग - हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार
Mithilesh Thakur
Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: July 7, 2019, 10:46 PM IST
पत्नी की हत्या कर उसे आत्महत्या का स्वरूप देने वाले आरोपी पति को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. यह मामला दुर्ग के अंजोरा पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम खपरी का है. बता दें कि घटना 3 जुलाई की है. मिली जानकारी के अनुसार पति-पत्नी के बीच हुए आपसी विवाद में आरोपी पति ने अपनी पत्नी प्रेमिन बाई का सिर दीवार से टकरा टकरा कर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी हत्यारे ने अपने अपराध को छिपाने के लिए उसके शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर उसे जलाने की कोशिश की. इस तरह से उसे घटना को आत्महत्या का स्वरूप देने का प्रयास किया. लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर अपनी जांच आरंभ कर दी. आखिरकार पुलिस ने हत्या के आरोपी पति को पकड़ लिया. बता दें कि आरोपी पति कमलेश साहू ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या की धारा के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है.

पति ने हत्या करने की बात कबूल की

घटना के संदर्भ में एएसपी रोहित झा ने कहा कि विवेचना के दौरान तथ्य सामने आया कि महिला घर के अंदर जली थी. इसलिए माना गया कि घर का ही कोई सदस्य इसमें लिप्त हो सकता है. उन्होंने कहा कि पूछताछ में जानकारी हुई कि पति-पत्नी के बीच आए दिन विवाद होता रहता था. उन्होंने कहा कि जब मृत महिला के पति कमलेश से सख्ती से पूछताछ की गई तब उसने अपना अपराध कबूल कर लिया. उसने यह स्वीकार किया कि उसका अपनी पत्नी के साथ झगड़ा होता रहता था.

पति और पत्नी के बीच हुआ था झगड़ा

एएसपी ने आगे कहा कि जिस दिन हत्या की घटना घटी उस दिन पति और पत्नी के बीच काफी विवाद हुआ था. इसके बाद ही उसने अपनी पत्नी का सिर दीवार से बार-बार टकरा कर उसकी हत्या कर दी थी. उन्होंने कहा कि इसके बाद वह घटनस्थल से चला गया. लेकिन बाद में जब उसे लगा कि इसमें वह फंस सकता है तब वापस लौटकर उसने महिला की लाश को जलाने की कोशिश की. इसके बाद उसने चिल्ला कर लोगों को इकट्ठा किया ताकि इस पूरे घटनाक्रम को आत्महत्या साबित किया जा सके. एएसपी ने कहा कि यह विशुद्ध रूप से पति-पत्नी के बीच झगड़ा का मामला था. इस घटना के पीछे किसी बाहरी का हाथ नहीं है.

ये भी पढ़ें - नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए मोदी सरकार का ये है प्लान

ये भी पढ़ें - Accident:तीन बाइक आपस में भिड़ीं, 2 पुलिसकर्मी समेत 4 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 10:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...