होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /सुकमा में पुलिस-नक्‍सली मुठभेड़, एक लाख का इनामी माओवादी ढेर

सुकमा में पुलिस-नक्‍सली मुठभेड़, एक लाख का इनामी माओवादी ढेर

    छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार सुबह नक्‍सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक लाख के इनामी माओवादी को मार गिराया है.

    मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने घटनास्‍थल से चार भरमार, तीन पिट्ठू, गन पाउडर, कॉर्डेक्‍स वायर, माओवाद साहित्‍या, बैनर,पोस्‍टर और कई वर्दियां बरामद की हैं. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में एक काली वर्दीधारी नक्सली कमांडर करतम देवा को पुलिस ने मार गिराया है. मौके से मृत नक्सली का शव समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री का जखीरा बरामद किया गया है.

    बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी और सुकमा एसपी डी श्रवण ने बताया कि नक्सली आपरेशन के तहत पिछले हफ्ते से पुलिस का एक संयुक्‍त बल अंदरूनी इलाकों में गश्त के लिए गया था. इसी कड़ी में सोमवार सुबह सूचना मिली कि क्रिस्टारम थाना क्षेत्र के बुरूमपाड़ गांव के निकट जंगल में बड़ी संख्या में नक्सली किसी वारदात को अंजाम दिए जाने के लिए छिपे हुए हैं.

    इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से पुलिस ने इलाके की घेराबंदी शुरू की. इसके बाद पहले नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू की. जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी फायरिंग की. तकरीबन घंटे भर चली मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने हार मान ली और घने जंगल में भाग गए.

    Tags: Chhattisgarh news, Encounter in sukma, Jagdalpur, क्राइम

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें