दुर्ग: पुलिस ने किन्नरों के ठिकानों पर दी दबिश, दो बच्चियों को छुड़वाया

किन्नरों का कहना है कि उन्होंने बच्ची को गोद लिया है, लेकिन गोद लेने से संबंधित कोई प्रमाण वे पुलिस को नहीं दिखा सके.

News18 Chhattisgarh
Updated: September 3, 2019, 12:36 PM IST
दुर्ग: पुलिस ने किन्नरों के ठिकानों पर दी दबिश, दो बच्चियों को छुड़वाया
पुलिस ने किन्नरों के ठिकानों पर दी दबिश, दो बच्चियों को छुड़ाया
News18 Chhattisgarh
Updated: September 3, 2019, 12:36 PM IST
दुर्ग, छत्तीसगढ़ के दुर्ग (Durg) जिले में दो किन्नरों ने बिना किसी वैधानिक प्रक्रिया के दो बच्चों को अपने घर में रखा हुआ था. इस बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस ने किन्नरों (Transgender) के घर दबिश (Police Raid) दी. इस कार्रवाई में पुलिस को दोनों किन्नरों के घर में दो मासूम बच्चियां मिली है. दोनों किन्नरों का कहना है कि उन्होंने बच्ची को गोद लिया है, लेकिन गोद लिए जाने से संबंधित कोई प्रमाण वे पुलिस को नहीं दिखा सके. पुलिस ने एक किन्नर के खिलाफ कोतवाली थाने में दर्ज कराया है, जबकि दूसरे किन्नर को सीडब्ल्यूसी (CWC, Child Welfare Committee) में पेश होने का आदेश दिया है.

पुलिस ने किन्नरों के घर दी दबिश

पुलिस के मुताबिक दबिश के दौरान उरला की रहने वाले सोनाली किन्नर के पास से 6 साल की बच्ची  मिली है, तो वहीं दूसरे किन्नर छाया के घर से साल भर की एक बच्ची मिली है. बच्ची के संबंध में किन्नर छाया ने बताया कि बच्ची को नागपुर से करीब 6 महीने पहले ही लाया गया था. जब इस संबंध में पुलिस ने किन्नर से दस्तावेज (Document) मांगे तो वह  स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाया, जिसके बाद पुलिस ने किन्नर को हिरासत में ले लिया और बच्ची को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया.

पुलिस को किन्नरों के घर पर दबिश देने के दौरान मिली दो बच्चियां (सांकेतिक तस्वीर)
पुलिस को किन्नरों के घर पर दबिश देने के दौरान मिली दो बच्चियां (सांकेतिक तस्वीर)


किन्रर को सीडब्ल्यूसी में पेश होने के दिए आदेश

वहीं दूसरे किन्नर सोनाली ने पूछताछ में बताया कि उसने बच्ची को करीब साढ़े पांच साल पहले रायपुर के रेलवे स्टेशन के पास रहने वाली नशेड़ी महिला से लिया था. तब से बच्ची का लालन पालन कर रहा है. चाइल्ड लाइन की मेंबर भारती ने बताया कि किन्नर सोनाली को बच्ची के साथ सीडब्ल्यूसी में पेश होने का आदेश दिया है. इस दौरान बच्चों से भी बातचीत की जाएगी. फिर आगे की कार्रवाई पुलिस करेगी. फिलहाल पुलिस इस मामले में सभी पक्षों का बयान ले रही है.

यह भी देखें- VIDEO: घर वालों की डांट के डर से भागी नाबालिग, किन्नर के कारण सकुशल पहुंची घर
Loading...

ये भी पढ़ें:- फर्जी तरीके से टोकन लेकर ओडिशा का धान बिकवा रहे देवभोग के कुछ किसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 10:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...