छत्तीसगढ़ की पहली घरेलू विमान सेवा शुरू, पीएम मोदी ने दी सौगात

एयरपोर्ट पर सुरक्षा के लिहाज से तैनान अत्याधुनिक सुविधा से लैस अग्निशमन सेवा के जवानों के द्धवारा वाटर कैनन के जरिए विमान को सलामी दी जाएगी.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2018, 1:48 PM IST
छत्तीसगढ़ की पहली घरेलू विमान सेवा शुरू, पीएम मोदी ने दी सौगात
जगदलपुर एयरपोर्ट
News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2018, 1:48 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई पहुंचे. पीएम मोदी भिलाई से केन्द्र सरकार की ‘उड़ान’ योजना के तहत जनता को रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की सौगात दी. इस विमान सेवा के शुभारंभ के साथ ही प्रदेश का आदिवासी बहुल बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो गया.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी ने विमान सेवा का शुभारंभ किया. विमान सेवा की शुरूआत के साथ आज जगदलपुर एयरपोर्ट से एयर ओडिशा का विमान यात्रियों को लेकर उड़ान भरेगा. एयरपोर्ट पर सुरक्षा के लिहाज से तैनान अत्याधुनिक सुविधा से लैस अग्निशमन सेवा के जवानों के द्धवारा वाटर कैनन के जरिए विमान को सलामी दी जाएगी. उसके बाद विमान टेक आफ करेगा.

बता दें कि बस्तर में ही नहीं बल्कि प्रदेश में पहला मौका होगा जब विमान सेवा की शुरूआत करने से पहले विमान को वाटर कैनन से सलामी दी जाएगी. जगदलपुर एयरपोर्ट के अंदर खड़ी अग्निशमन सेवा को जहां पर एयरपोर्ट पर तैनात जवान वाटन कैनन की बौछारों से विमान का स्वागत करते हुए सलामी देंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर