विधनासभा चुनाव 2018: राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेस ऐसे करेगी अपना घोषणा पत्र तैयार

छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ ही कांग्रेस ने साल 2019 के आम चुनावों की तैयारियां भी शुरू कर दी है.

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: September 14, 2018, 12:40 PM IST
विधनासभा चुनाव 2018: राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेस ऐसे करेगी अपना घोषणा पत्र तैयार
File photo of Congress president Rahul Gandhi.
Mithilesh Thakur
Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: September 14, 2018, 12:40 PM IST
छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ ही कांग्रेस ने साल 2019 के आम चुनावों की तैयारियां भी शुरू कर दी है. इसके तहत खास तौर पर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए पूरे देश के विभिन्न राज्यों के लोगों से राय ली जा रही है. ताकि एक बेहतर मेनीफेस्टो तैयार कर हर वर्ग का ध्यान रखा जा सके. चुनाव में भाजपा को परास्त करने के लिए जहां एक ओर कांग्रेस पूरी तरह से उत्साहित है तो दूसरी ओर भाजपा असफल प्रयास बता रही है.

अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष राहल गांधी के निर्देशासनुसार कांग्रेस देश के हर राज्यों तक पहुॅचकर लोगों की जरूरतों और मांगों को अपने मेनीफेस्टो में शामिल करने का प्रयास कर रही है. इसी तर्ज पर विधानसभा चुनाव में हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर लोगों की जरूरतें पूछी जा रही हैं. मेनीफेस्टो कमेटी के सदस्य और दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू का कहना है कि विभिन्न राज्यों से राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों को मंगाया जा रहा है. ताकि एक बेहतर घोषणा पत्र तैयार कर पार्टी लोगों के बीच चुनाव में जा सके.

राहुल गांधी की सोच को घोषणा पत्र में उकेरकर कांग्रेस वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी नैया पार लगाने का प्रयास कर रही है, लेकिन भाजपा और राजनैतिक जानकारों का कहना है कि कांग्रेस चाहे जितना प्रयास कर ले जनता में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. भाजपा की दुर्ग जिला अध्यक्ष उषा टावरी का कहना है कि आगमी विधानसभा चुनाव में प्रदेश व 2019 के लोकसभा चुनाव में केन्द्र में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर