चाइना आइटम, रंगों और पिचकारियों से अटे पड़े दुर्ग के बाजार
Durg News in Hindi

दुर्ग जिले में सारे बाजार रंग बिरंगे रंगों और पिचकारियों से गुलजार हो रहे हैं. वहीं इस बार भी महंगे भारतीय सामानों के बीच चाईना के बने आयटम अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं.

  • Share this:
होली का त्योहार नजदीक है ऐसे में छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में सारे बाजार रंग बिरंगे रंगों और पिचकारियों से गुलजार हो रहे हैं. वहीं इस बार भी महंगे भारतीय सामानों के बीच चाईना के बने आयटम अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं. इतना ही लोग राष्ट्रवाद की तमाम बातों को दरकिनार करते हुए लोग जमकर चाइनीज सामानों की खरीदारी कर रहे हैं.

बहरहाल, चाईना की करतूत से कर कोई वाकिफ है. पिछले दिनों ही भारत के पुलवामा में आतंकी घटना के प्रमुख मास्टरमाइंड अजहर मसूद को चाईना ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी मानने से इंकार कर दिया था. बावजूद इसके आज चाईना के सामानों का विरोध करने के बजाए उसका सपोर्ट हो रहा है. होली पर चाईना के सामानों से बाजार अटे पड़े हैं. चाहे रंग-गुलाल हो, मुखौटे हो या फिर पिचकारियां हर सामान चाईना से भरे हुए हैं. व्यापारीयों का कहना है कि लोगों की डिमांड के अनुसार वे समानों को उपलब्ध कराते हैं.

इनमें भारतीय सामान भी उपलब्ध हैं, लेकिन इनके महंगे और गुणवत्तायुक्त नहीं होने के कारण लोग इन्हें पसंद नहीं करते हैं. लोगों का कहना है कि चाईना के सारे आयटमों पर भारत सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए, ताकि चाईना के सामान भारत ने आ सकें.



ये भी पढ़ें:- होली के बाजार में खूब बिक रही है मोदी पिचकारी व मोदी मास्क



ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव 2019: जानिए कैसे काम बिगाड़ती है NOTA की नाराजगी

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में बसपा प्रत्याशियों के नाम तय, ऐलान जल्‍द
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading