लाइव टीवी

नपुंसकता दूर करने की दवा बनाने के लिए पैंगोलीन के शल्क लेकर पहुंचे 2 तस्कर गिरफ्तार

News18 Chhattisgarh
Updated: January 27, 2020, 5:07 PM IST
नपुंसकता दूर करने की दवा बनाने के लिए पैंगोलीन के शल्क लेकर पहुंचे 2 तस्कर गिरफ्तार
कुम्हारी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों से शहर में दूसरे राज्यों से दुर्लभ वन्यजीवों के शल्क की तस्करी की शिकायत मिली थी. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले के कुम्हारी से पुलिस (Police) ने दुर्लभ वन्य जीव पैंगोलिन के शल्क (Pangolin flakes) की तस्करी करते 2 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले के कुम्हारी से पुलिस (Police) ने दुर्लभ वन्य जीव पैंगोलिन के शल्क (Pangolin flakes) की तस्करी करते 2 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. एक आरोपी नपुंसकता को दूर करने व यौनवर्धक औषधि बनाने के लिए शल्क की तस्करी करने आंध्रप्रदेश से कुम्हारी पहुंचा था. कुम्हारी में वो अपने सहयोगी के साथ शल्क बेचने ग्राहक की तलाश कर रहे था. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को 4 नग पैंगोलिन शल्क के साथ पकड़ा गया है. जब्त शल्क की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों रुपये आंकी जा रही है.

कुम्हारी पुलिस (Kumhari Police) से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों से शहर में दूसरे राज्यों से दुर्लभ वन्यजीवों के शल्क की तस्करी की शिकायत मिली थी. इसपर सभी थानों को अलर्ट जारी किया गया था. इसके लिए एसपी रोहित झा के निर्देशन में उप पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर और छावनी और थाना प्रभारी कुम्हारी के नेतृत्व में एक टीम भी गठित की गई थी.

यहां छिपे थे आरोपी
पुलिस के मुताबिक आंध्रप्रदेश के चिंतूर, ईस्ट गोदावरी क्षेत्र से शेख अब्दुल्ला (57 वर्ष) पैंगोलिन का शल्क लेकर आया था. आरोपी कुम्हारी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी ई. श्रीनिवास के घर में ठहरा था. दोनों शल्क को बेचने ग्राहक की तलाश रहे थे. पुलिस की टीम मौके पर पहुुंची और पैंगोलिन शल्क के साथ श्रीनवास और शेख अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9, 39, 48 ए, 49 बी, 58 के तहत जुर्म दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें:
किशोरी से निकाह के तीन दिन बाद ही लिया तलाक, फिर बंधक बना कर करता रहा रेप 

मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर