लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ में गरीबों के अनाज की तस्करी, ट्रक में लदा 250 क्विंटल चावल जब्त
Durg News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: February 12, 2020, 12:16 PM IST
छत्तीसगढ़ में गरीबों के अनाज की तस्करी, ट्रक में लदा 250 क्विंटल चावल जब्त
दुर्ग में पीएडीएस का चावल जब्त. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में एक बार फिर गरीबों को बांटे जाने वाले पीडीएस (PDS) चावल की हेराफेरी का मामला सामने आया है.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में एक बार फिर गरीबों को बांटे जाने वाले पीडीएस (PDS) चावल की हेराफेरी का मामला सामने आया है. पुलिस (Police) ने ट्रक (Truck) में भरे 250 क्विंटल चावल जब्त किए हैं. इसके बाद खाद्य विभाग के सहयोग से जांच के साथ ही कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस जल्द ही इस कार्रवाई से पीडीएस चावल के अंतरराज्जीय गिरोह का खुलासा करेगी. मुखबिर की सूचना पर धमधा रोड पर स्थित करहीडीह चौक के पास व्यापार काम्प्लेक्स के गोडाउन नंबर 1 के सामने महाराष्ट्र के एक ट्रक में 250 क्विंटल चावल भरे हुए हालात में पुलिस ने धर दबोचा.

दुर्ग पुलिस (Durg Police) से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया सैकड़ो क्विंटल चावल त्रिसाल जैन नामक व्यपारी द्वारा ट्रक में भरवाने की बात सामने आ रही है. खाद्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत चावल को जब्त कर कनूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को मामला सौंपा है. पुलिस के सामने ही नान के क्वालिटी इंस्पेक्टर ने चावल की जांच की, जिसमे चावल पुराना और मोटा पाया गया. जिससे इस चावल के पीडीएस चावल होने की पूरी आशंका जताई है.

जल्द उठेगा पर्दा
पुलिस पूर्ण जांच के बाद ही मामले में कार्यवाही के साथ ही इस हेराफेरी के काले चेहरों के नाम से पर्दा उठाने की बात कह रही है. दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि नियम के तहत कार्रवाई जारी है. फिलहाल जेवरा सिरसा चौकी पुलिस चावल ट्रक में लोड करवाने वाले और ले जाने वाले की पतासाजी में जुट गई है. पकड़े गए ड्राइवर, कंडक्टर द्वारा बताया गया कि चावल महाराष्ट्र के गोंदिया ले जाया जा रहा था.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़: मनचलों के लिए दिल्लगी का जरिया बना पुलिस का यह हेल्पलाइन नंबर, कॉलर्स करते हैं मोहब्बत की बातें

जवानों को बम ब्लास्ट से उड़ाने की थी साजिश, नक्सलियों के इस मंसूबे को गाय ने किया नाकाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 12:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर