Home /News /chhattisgarh /

इस्पात उद्योगों की समस्याओं पर जल्द विशेष बैठक: विष्णुदेव साय

इस्पात उद्योगों की समस्याओं पर जल्द विशेष बैठक: विष्णुदेव साय

    केन्द्रीय इस्पात और खान राज्य मंत्री विष्णुदेव साय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के इस्पात उद्योगों की समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा. इसके लिए शीघ्र एक बैठक आयोजित की जाएगी.

    इसमें भिलाई इस्पात संयंत्र सहित राज्य के विभिन्न उद्योग संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा. साय ने मंगलवार को यहां छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम (सीएसआईडीसी) मुख्यालय के सभाकक्ष में प्रदेश के इस्पात संयंत्रों के प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श के दौरान यह घोषणा की.

    विष्णुदेल साय के साथ आज की बैठक में सीएसआईडीसी के अध्यक्ष  छगनलाल मुंदड़ा और प्रबंध संचालक सुनिल मिश्रा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे. राज्य के प्रमुख इस्पात निर्माताओं के प्रतिनिधियों ने बैठक में केन्द्र सरकार की ओर से देश के इस्पात उद्योगों की मदद के लिए हाल ही में लागू की गई न्यूनतम आयात मूल्य नीति (मिनिमम इम्पोर्ट प्राईज पॉलिसी) का उल्लेख करते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय के प्रति आभार प्रकट किया.

    केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री से  की बैठक में चर्चा के दौरान छत्तीसगढ़ के औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार की उद्योग नीति के संबंध में अपने सुझाव भी दिए. इन पदाधिकारियों ने व्यापार-व्यवसाय को सुलभ बनाने के लिए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत सरकार की ओर से किए गए श्रेणीकरण में छत्तीसगढ़ को देश में चौथा स्थान मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की और इसके लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और प्रदेश सरकार को बधाई दी.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर