लाइव टीवी

श्रीदेवी का भिलाई कनेक्शन, और खूब उड़ी थी अफवाह!
Durg News in Hindi

निलेश त्रिपाठी | News18Hindi
Updated: February 27, 2018, 2:43 PM IST
श्रीदेवी का भिलाई कनेक्शन, और खूब उड़ी थी अफवाह!
सांकेतिक फोटो

श्रीदेवी-ऋषि कपूर की फिल्म 'नगीना' भिलाई के चंद्रा टॉकीज में प्रदर्शित की गई. यह फिल्म चंद्रा टॉकीज में पूरे 100 दिन धूमधाम से चलती रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2018, 2:43 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड एक्‍ट्रेस श्रीदेवी की मौत के बाद से ही कई चर्चाएं चल रही हैं. दुबई में श्रीदवी की मौत को लेकर कई सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं. इसी बीच छत्तीसगढ़ की मिनी इंडिया कही जाने वाले भिलाई से भी श्रीदेवी का नाता जुड़ गया है.

दरअसल, 28 नवंबर 1986 को रिलीज हुई श्रीदेवी-ऋषि कपूर की फिल्म 'नगीना' भिलाई के चंद्रा टॉकीज में प्रदर्शित की गई. यह फिल्म चंद्रा टॉकीज में पूरे 100 दिन धूमधाम से चलती रही. टॉकीज में डायरेक्टर हरमेश मल्होत्रा की ईस्टर्न फिल्म कंपनी ने ट्रॉफी भी भिजवाई थी, जो आज भी चन्द्रा टॉकीज में लगी है. इसी को श्रीदेवी का भिलाई कनेक्शन कहा जा रहा है.

भिलाई के चन्द्रा टॉकीज में रखी ट्रॉफी.




भिलाई में वरिष्ठ पत्रकार मो. जाकिर हुसैन ने अपने फेसबुक​ पेज पर श्रीदेवी के भिलाई कनेक्शन को लेकर जानकारी साझा की है.
जाकिर बताते हैं कि नगीना फिल्म के दौरान एक अफवाह भी खूब उड़ी थी, जो चंन्द्रा टॉकीज में दर्शकों की भीड़ जुटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.



जाकिर ने लिखा है कि एक अफवाह थी कि अपने यहां टॉकीज में जैसे ही परदे पर 'मैं नागन तू सपेरा' वाला गाना आता है, तो रोज बाहर से नाग-नागिन का जोड़ा आकर सच में नाचने लगता है. इसलिए हर शो में पब्लिक की भीड़ है. तब हर कोई मुस्कुराते हुए ऐसी अफवाहों पर चटकारे लेते थे.

जाकिर ने लिखा है कि श्रीदेवी के जिक्र के साथ आज ये सब सोचते हुए हंसी आ रही थी कि तब भी लोग कितना फेंक लेते थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2018, 2:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading