लाइव टीवी

डेंगू के प्रकोप से उबरे भिलाई में स्वाइन फ्लू की दस्तक, एक संदिग्ध का इलाज जारी
Durg News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: January 16, 2019, 8:57 PM IST
डेंगू के प्रकोप से उबरे भिलाई में स्वाइन फ्लू की दस्तक, एक संदिग्ध का इलाज जारी
सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में डेंगू के भयावह मंजर के बाद अब शहर में स्वाइन फ्लू की दस्तक ने हड़कंप मचा दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में डेंगू के भयावह मंजर के बाद अब शहर में स्वाइन फ्लू की दस्तक ने हड़कंप मचा दिया है. स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक मरीज की पुष्टि हुई है. न्यूज 18 ने इस मामले में ग्राउण्ड जीरो पर जाकर वास्तविकता की जानकारी ली. भिलाई उस दर्दनाक दौर को कभी भूल नहीं पाएगा, जब डेंगू से 45 से अधिक लोगों की मौत हुर्ह थी. इस घटना को अभी चंद महीने ही बीते है कि फिर स्वाइन फ्लू से पीड़ित मरीज मिलने से सारे शहर में हड़कंप मच गया है.

भिलाई के सेक्टर 6 निवासी 58 वर्षीय राम प्रसाद गुप्ता को गत 10 जनवरी को बुखार आने पर एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू पाॅजिटिव आया है. पीड़ित जिस स्थान पर रहता है, वह भिलाई इस्पात संयंत्र का टाउनशिप एरिया है. लिहाजा यहां साफ सफाई और लोगों के स्वास्थ्य का जिम्मा बीएसपी प्रबंधन का ही है, लेकिन जब न्यूज 18 की टीम ने इस जगह का जायजा लिया तो लगा कि प्रबंधन शायद स्वयं बीमारियों को आमंत्रित कर रहा है.

इस क्षेत्र में गंदगी ही गंदगी नजर आई और इस क्षेत्र में सुअरों का आतंक मचा हुआ है. यही वजह हो सकती है कि स्वाइन फ्लू जैसी गंभीर बीमारी की सेक्टर 6 भिलाई में दस्तक हो गई है. इस संबंध में जब बीएसपी के स्वास्थय विभाग के प्रभारी केके यादव से बातचीत की गई और गंदगी की ओर ध्यान आकर्षित कराया गया तो प्रबंधन ने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि उन क्वार्टरों को बीएसपी ने कंडम घोषित कर दिया है लिहाजा उनकी जिम्मेदारी नहीं बनती है.

ये भी पढ़ें: धमतरी: कृषि विभाग में बीज घोटाला, विसल ब्लोअर बना जूनियर अधिकारी 

ये भी पढ़े: VIDEO: डूबते बच्चे को बचाने की कोशिश करने वाले इन बहादुरों को मिलेगा राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार

ये भी पढ़ें: #Human Story: जख्म तो वक्त के साथ भर जाएंगे मगर दर्द तो ताउम्र मेरे सीने में पलेगा... 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2019, 8:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर