लाइव टीवी

जैश-ए-मोहम्मद ने दी दुर्ग रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी!

News18 Chhattisgarh
Updated: September 16, 2019, 11:36 AM IST
जैश-ए-मोहम्मद ने दी दुर्ग रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी!
जैश-ए-मोहम्मद के नाम से एक खत रोहतक में मिला है. (File Photo)

साथ ही मंदिरों में बम से उड़ाने की भी धमकी दी गई है. बता दें कि 8 अक्टूबर को दशहरा है. इस लिहाज से अलर्ट जारी (Alert) कर दिया गया है.

  • Share this:
दुर्ग. हरियाणा (Haryana) के रोहतक (Rohtak) में मिले एक खत (Letter) ने रेलवे के होश उड़ा दिए हैं. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के नाम से ये पत्र जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक, मसूद अहमद नाम के शख्स ने एक पत्र जारी किया है, जो खुद को जैश का एरिया कमांडर बता रहा है. इस खत में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) समते देश के कई रेलवे स्टेशन (Railway Station) को बम उड़ाने की धमकी (Bomb threat) दी है. इस पत्र के मुताबिक ये हमला 8 अक्टूबर को किया जाएगा. बताया जा रहा है कि ये कथित लेटर रोहतक रेलवे स्टेशन (Rohtak Railway Station) सुपरिटेंडेंट को मिला था. साथ ही 6 राज्यों के मंदिरों (Temples) पर भी हमला करने की धमकी दी गई है. बता दें, 8 अक्टूबर को दशहरा है. इस लिहाज से रेलवे स्टेशनों में अलर्ट जारी (Alert) कर दिया गया है.

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की धमकी!



इन रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी

इस चिट्ठी में  रेवारी, रोहतक, हिसार, कुरुक्षेत्र, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरु, जयपुर, कोटा, भोपाल, इटारसी, दुर्ग, राजस्थान, गुजरात, तमिलनाडु और उत्तरप्रदेश का जिक्र है. हालांकि खत मिलने की पुष्टि रेलवे ने भी कर दी है. यहां तक कि मंदिरों को भी निशाना बनाने की बात कही गई है. खत मिलने के बाद एहतियात के तौर जीआरपी (GRP- Government Railway Police) और आरपीएफ (RPF- Railway Protection Force) के जवानों ने रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर चेकिंग बढ़ा दी है. जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद राजधानी रायपुर में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. रेलवे स्टेशन में हाई-अलर्ट जारी किया गया है. डॉग स्क्वॉड की टीम स्टेशन में लगातार जांच कर रही है.

रायपुर- दुर्ग में अलर्ट 

कथिय लेटर मिलने के बाद दुर्ग सहित रायपुर रेलवे स्टेशन में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, दोनों रेलवे स्टेशन में निरीक्षक की सख्त हिदायत दे दी गई है. साथ ही सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है. रेलवे डॉग स्क्वॉड की टीम के साथ स्टेशन का निरीक्षण कर रहे है. साथ ही स्टेशन के हर हिस्से पर नजर रखने के निर्देश दे दी गए है. हालांकि रेलवे ने यात्रियों को किसी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है.
Loading...

ये भी पढ़ें:  

लड़की ने शादी से किया इनकार, प्रेमी ने फांसी लगाकर कर लिया सुसाइड 

नान मामले में भट्ट के बयान पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, डॉ. रमन सिंह को बताया...  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...