निगम के नेता प्रतिपक्ष ने सामान्य सभा को बताया अमान्य

भिलाई (दुर्ग) नगर निगम की आगामी 17 फरवरी को होने वाली सामान्य सभा को निगम के नेता प्रतिपक्ष ने अमान्य बताया है.

Anand Ojha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 15, 2018, 4:37 PM IST
निगम के नेता प्रतिपक्ष ने सामान्य सभा को बताया अमान्य
भिलाई निगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेस सेन
Anand Ojha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 15, 2018, 4:37 PM IST
छत्तीसगढ़ के भिलाई (दुर्ग) नगर निगम की आगामी 17 फरवरी को होने वाली सामान्य सभा को निगम के नेता प्रतिपक्ष ने अमान्य बताया है. नेता प्रतिपक्ष का आरोप है कि हर सदन की अपनी मर्यादा होती है. उस मर्यादा को भंग कर निगम की सामान्य सभा से पहले ही सभा के प्रश्न को लीक कर दिया गया.

भिलाई निगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेस सेन ने कहा कि भिलाई नगर निगम की वर्ष 2018 की सामान्य सभा शुरू होने से ही पहले खटाई में पड़ गई है. सामान्य सभा में हर पार्षद सदन के शुरुआत से पहले अपनी शिकायत को निगम सचिव को देता है.

इसके बाद सचिव उस प्रश्न को जनता के शिकायत के हिसाब से और प्रश्नों को सही क्रम में सामान्य सभा में पेश करता है. इसमें आयुक्त और अन्य लोगों की गाइड लाइन भी होती है. इस सामान्य सभा में लाए जाने वाली पुस्तिका को सभा से पहले लीक नहीं करना होता है, लेकिन भिलाई निगम में इस पुस्तिका का प्रश्न लीक हो गया है. अब बीजेपी पार्टी से पार्षद और निगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेस सेन चाहते हैं. उनका कहना है कि इस सभा को होने से रोका जाए क्योंकि इस सभा का कोई औचित्य नहीं है. हालांकि इस मामले में शासन से शिकायत भी की गई है.

वहीं दूसरी तरफ इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए हुए निगम सभापति श्याम सुंदर राव ने इस मामले को शासन की गाइड लाइन का हवाला दिया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर