प्रेम विवाह के बाद फांसी पर लटकी मिली महिला की लाश, आत्महत्या और हत्या की गुत्थी में उलझी पुलिस

विवाहिता की मौत के बाद उसके परिजन ओडिशा से आकर भिलाई में डटे हुए हैं. परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की है.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 17, 2019, 7:03 PM IST
प्रेम विवाह के बाद फांसी पर लटकी मिली महिला की लाश, आत्महत्या और हत्या की गुत्थी में उलझी पुलिस
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई-3 में एक विवाहिता की लाश उसके ही ससुराल में फांसी पर लटके मिलने के मामले में पुलिस उलझ गई है.
News18 Chhattisgarh
Updated: July 17, 2019, 7:03 PM IST
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई-3 में एक विवाहिता की लाश उसके ही ससुराल में फांसी पर लटके मिलने के मामले में पुलिस उलझ गई है. जीआरपी भिलाई क्षेत्र में हुई इस घटना में पुलिस हत्या और आत्महत्या की गुत्थी के बीच उलझ गई है. पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. प्राथमिक तौर पर आत्महत्या लगने वाले इस मामले को मृतका के परिजनों के आरोप ने उलझा दिया है.

विवाहिता की मौत के बाद उसके परिजन ओडिशा से आकर भिलाई में डटे हुए हैं. परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की है. बल्कि ससुरालियों ने उसकी हत्या के बाद शव को फांसी पर लटका दिया था. घटना के बाद जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद मामले की जांच की दिशा तय हो सकेगी.

दो साल पहले हुआ था विवाह
बता दें कि स्टोर पारा पुरैना निवासी पूजा बाघ नाम की विवाहिता की लाश बीते 10 जुलाई को उसके ही घर पर फांसी पर लटकी मिली थी. मौत के बाद जीआरपी भिलाई-3 ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू की थी. घटना की जानकारी लगने के बाद ओडिशा के कालाहांडी खुंडामल निवासी मृतका की मां सुनीता निहाल ने अपने दामाद टांको बाघ, उसके देवर बंटी और समधी संतोष बाघ पर हत्या का आरोप लगाया है. मृतका ने दो साल पहले टांको बाघ से प्रेम विवाह दिया था.

Demo Pic.


इसलिए जताई हत्या की आशंका
पुलिस के मुताबिक मृतका की मां सुनीता निहाल ने आरोप लगाया है कि शादी के कुछ दिनों बाद से ससुराल वाले उससे दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे. मृतका ने रुपये की मांग के बारे में उन्हें बताया तो उन्होंने 30 हजार रुपये की व्यवस्था कर के दिया भी था. मृतका की मां यह भी आरोप लगाया है कि मृतका का ससुर संतोष बाघ, मृतका पर बुरी नजर रखता था. कई बार उसने मृतका से जबरदस्ती करने की कोशिश की थी. मृतका का मामा भी पुरैना में रहता है, उसे मृतका ने इसके बारे में बताया भी था.
Loading...

इसलिए उलझी पुलिस
जीआरपी भिलाई-3 प्रभारी आईए खैरानी ने मीडिया को बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही जांच की दिशा तय हो सकेगी. घटना स्थल की जांच में तो कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. घटना के समय मृतका का पति और ससुर काम पर गए हुए थे. घर पर मृतका की सास, ननंद और देवर थे. प्रताड़ना और मारपीट के संबंध में कभी कोई सामाजिक बैठक नहीं हुई थी, जिससे मृतका की मां के आरोप को समर्थन मिल सके. मृतका ने प्रेम विवाह किया था. इस कारण से अभी इसमें दहेज हत्या का मामला दर्ज करने का भी आधार नहीं बन रहा है.

ये भी पढ़ें:
बीवी से छुटकारा पाना चाहता था ये शख्स, दोस्त के साथ मिलकर किया ये खौफनाक काम  

गिरफ्तारी से बचने निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता का नया पैतरा, लेटर में EOW को लिखी ये बात 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 7:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...