अपना शहर चुनें

States

दिनदहाड़े फायरिंग कर 9 लाख की लूट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्य अरेस्ट

दिनदहाड़े फायरिंग कर 9 लाख की लूट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्य अरेस्ट
दिनदहाड़े फायरिंग कर 9 लाख की लूट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्य अरेस्ट

भिलाई में दिनदहाड़े फायरिंग कर 9 लाख रुपए की लूट मामले में पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस को लूट मामले में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. भिलाई में दिनदहाड़े फायरिंग कर 9 लाख रुपए की लूट मामले में पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दो भिलाई के और एक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. पुलिस की गिरफ्त में आए देवी प्रसाद बसोर और मनीष बसोर भिलाई के वाले हैं, वहीं तीसरा संजय उर्फ महेश वर्मा के उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

तीनों मिलकर भिलाई, दुर्ग में लूट की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. ताजा घटना इन्होंने बीते 5 मार्च को की थी. जब एक निजी कंपनी का एजेंट अपने साथ 9 लाख रुपए बैंक में जमा करने के लिए ले जा रहा था. तभी उस दौरान आरोपियों ने एजेंट की बाइक रोकी और तीन बार हवा में फायरिंग करते हुए उससे 9 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे.

दिनदहाड़े फोरलेन सड़क पर हुई इस वारदात ने सारे शहर में हड़कंप मचा दिया था. इस मामले का खुलासा करने के लिए दुर्ग पुलिस द्वारा 12 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था, जो विभिन्न एंगलों में जांच कर रहीं थी. इसी बीच संदेहियों से पूछताछ करने के दौरान इस पूरे मामले का खुलासा हआ.



मामले में डीआईजी रतन लाल डांगी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में उत्तरप्रदेश का संजय अपने ही प्रदेश में 13 साल जेल की सजा काट चुका है. उन्होंने कहा कि लूट के मामलों में स्थानीय युवक भी शामिल हैं, जो न सिर्फ शहर में लूट की वारदात करवाते थे बल्कि उन्हें बचाने का कार्य भी करते थें.
फिलहाल, पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से 1 पिस्टल, 1 देसी कट्टा, 9 जिंदा कारतूस समेत 2 लाख 20 हजार नकद रुपए और एक दुपहिया वाहन जब्त किया है.

बहरहाल, आरोपियों ने वर्ष 2015 में कोहका स्थित पेट्रोल पंप लूट, वर्ष 2018 में ईरानी डेरा दुर्ग के पास 5 लाख की लूट की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है. इस तरह से दुर्ग पुलिस को अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने में बेहद ही अहम सफलता प्राप्त हुई है. इस महत्वपूर्ण मामले को सुलझाने के लिए पुलिस महानिदेशक द्वारा दुर्ग पुलिस को 2 लाख का इनाम देने की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें:- भिलाई में व्यापारियों की दबगंई, ट्रैफिक पुलिस को घेरकर उतरवाई जब्त गाड़ियां

ये भी देखें:- VIDEO: राजनांदगांव के जंगल से नक्सलियों का दो डंप बरामद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज