vidhan sabha election 2017

टू व्हीलर डीलर अब सोल्ड नहीं बल्कि नंबर लिखे हुए वाहनों की करेंगे डिलीवरी

Anand | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 7, 2017, 4:17 PM IST
टू व्हीलर डीलर अब सोल्ड नहीं बल्कि नंबर लिखे हुए वाहनों की करेंगे डिलीवरी
जानकारी देते ट्रैफिक एएसपी के. बी. सिंह
Anand | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 7, 2017, 4:17 PM IST
छत्तीसगढ़ के भिलाई (दुर्ग) में टू व्हीलर डीलर अब सोल्ड नहीं बल्कि नंबर लिखे हुए वाहनों की ही डिलीवरी करेंगे.

वहीं निधरित मानक नंबर प्लेट के नियमों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए पेट्रोल पंप संचालक प्रचार प्रसार में सहयोग करेंगे. इससे वाहनों मे आड़े तिरछे नंबर लिखने का चलन पूरी तरह खत्म हो जाएगा. साथ ही लोग मानक नंबर प्लेट का महत्व समझे पाएंगे.

आपको बता दें कि पुलिस के साथ हुई बैठक में ऑटो डीलर और पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा इस अभियान में पुलिस के साथ मिलकर काम करने का फैसला लिया गया है.

वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए ट्रैफिक एएसपी के. बी. सिंह ने कहा कि शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ट्रैफिक के नियमों का पालन करने के लिए पुलिस पेट्रोल पंप संचालक और टू व्हीलर डीलरों की मदद ले रहे हैं.

दरअसल, पेट्रोल पंप संचालक और टू व्हीलर डीलरों को मानक नंबर प्लेटों के नियम बताए गए पैम्फलेट वितरित किए हैं. उसमें सारी जानकारी दी गई है जैसे नंबर प्लेट में नंबर किस तरह का लिखा होना चाहिए, साथ ही उसके प्रचार-प्रसार करने को लेकर टू व्हीलर डीलरों से कहा गया है.

ट्रैफिक एएसपी ने कहा कि उन्होंने टू व्हीलर डीलरों को गाड़ी डिलीवर करने से पहले निर्धारित मापदंड में नंबर लिखने का निर्देश दिया है.

वहीं लोगों की मानें तो पुलिस की यह एक अच्छी पहल है. इसमें जो नंबर प्लेट से छेड़खानी करते हैं वह गलत है उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर