लाइव टीवी

'सरकार' के गृह जिले में बेलगाम अपराधी, एक महीने में हत्या, अपहरण और लूट की वारदात
Durg News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: January 30, 2019, 8:34 PM IST
'सरकार' के गृह जिले में बेलगाम अपराधी, एक महीने में हत्या, अपहरण और लूट की वारदात
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

सरकार के मुखिया भूपेश बघेल का गृह जिला और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और जल संसाधन मंत्री रूद्र गुरु का विधानसभा क्षेत्र दुर्ग जिले में आता है. इस जिले में बीते एक महीने में हुई आप​राधिक वारदातों ने लोगों की ​चिंता बढ़ा दी है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के बाद नई सरकार को कार्यभार संभाले 40 दिन से अधिक हो गया है. सरकार के मुखिया भूपेश बघेल का गृह जिला और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और जल संसाधन मंत्री रूद्र गुरु का विधानसभा क्षेत्र दुर्ग जिले में आता है. इस जिले में बीते एक महीने में हुई आप​राधिक वारदातों ने लोगों की ​चिंता बढ़ा दी है. लगातार हो रही घटनाओं से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

ताजा घटना भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र में घटित हुई है जहां एक ट्रांसपोर्टर सूरज सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बीते मंगलवार की देर रात हुई इस वारदात ने पुलिस की चिंता बढ़ा दी है. मृतक को उसके घर में ही गोली मारी गई है, जिस क्षेत्र में यह घटना घटित हुई वह घनी बस्ती वाला क्षेत्र है. बावजूद इसके आरोपी घर के अंदर प्रवेश किए और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए.

वारदात का खुलासा तब हुआ जब मृतक सूरज सिंह के एक मित्र ने उनके मोबाइल फोन पर बार-बार कॉल की, लेकिन उन्होंने कॉल नहीं उठाया तो उसने छानबीन आरंभ की. इसके बाद इस घटना के बारे में जानकारी मिल सकी. मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू की. जिस तरह से मृतक का शव मिला है, उससे साफ प्रतीत हो रहा है कि उसकी गोली मारकर हत्या की गई है और आरोपियों और मृतक के बीच काफी संघर्ष हुआ है. पुलिस इस मामले में हत्या की धारा के तहत अपराध दर्ज कर सभी एंगलों पर जांच कर रही है.



ये भी पढ़ें: अजीत जोगी का एक्शन, सियाराम कौशिक समेत इन बड़े नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता 



गौरतलब है कि 15 दिनों के भीतर यह तीसरी बड़ी वारदात दुर्ग जिले में घटित हुई है. पहली घटना पाटन क्षेत्र में घटित हुई. आजाद चौक पाटन स्थित कृष्णा ज्वेलर्स के संचालक रिसाली निवासी हरिप्रसाद देवांगन का अपहरण कर लिया गया. इस मामले की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ सकी है. वहीं दूसरी घटना करीब एक सप्ताह भर पहले अहिवारा क्षेत्र में घटित हुई. जब एक मनियारी दुकान से अज्ञात लुटेरों ने 1 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए. अब ये तीसरी बड़ी वारदात क्षेत्र में हुई है.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: सरकार बदलते ही बदले माओवादियों के सुर, आदिवासी क्षेत्रों में की विकास की मांग  

अपहरण की घटना को पाटन और रिसाली के बीच में अंजाम दिया गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विधानसभा क्षेत्र पाटन और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का विधानसभा क्षेत्र दुर्ग ग्रामीण है. इसके अलावा लूट की घटना जल संसाधन मंत्री रूद्र गुरु के विधानसभा क्षेत्र अहिवारा में हुई है. गोली मारकर हत्या की वारदात कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव के विधानसभा क्षेत्र खुर्सीपार में हुई है. दुर्ग के एडिशनल एसपी विजय पांडेय ने बताया कि हत्या के मामले में पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है. दूसरे मामलों में जल्द ही सफलता मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें: अंतागढ़ टेप कांड मामले में जांच शुरू, भाजपा ने कहा- मूल मुद्दे से भटक रही सरकार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2019, 6:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading