विशाखापट्टनम, रायगढ़ के बाद अब भिलाई स्टील प्लांट में हुआ हादसा, एक कर्मचारी घायल
Durg News in Hindi

विशाखापट्टनम, रायगढ़ के बाद अब भिलाई स्टील प्लांट में हुआ हादसा, एक कर्मचारी घायल
भिलाई स्टील प्लांट. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग जिले में संचालित सेल (SAIL) के यूनिट भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) में हादसा (Accident) हो गया है.

  • Share this:
दुर्ग. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) के कैमिकल फैक्ट्री, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ पेपर फैक्ट्री के बाद अब दुर्ग (Durg) जिले में संचालित स्टील प्लांट में हादसे की खबर है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग जिले में संचालित सेल (SAIL) के यूनिट भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) में हादसा (Accident) हो गया है. 9 मई की देर रात भिलाई स्टील प्लांट के रेल मिल में हादसे में एक कर्मचारी घायल हो गया है. घायल को उपचार के लिए ​प्लांट प्रबंधन द्वारा संचालित सेक्टर-9 अस्पताल में ले जाया गया. हालांकि की कर्मचारी को मामूली चोंटे आना ही बताया जा रहा है.

भिलाई स्टील प्लांट के जनसंपर्क अधिकारी जैकब कुरियन ने न्यूज 18 को बताया कि 9 मई की रात करीब साढ़े 11 बजे रेल मिल में हादसा हुआ. मिल में ओवर हेड क्रेन सहित केबिन टूटकर गिर गई. इसमें क्रेन ऑपरेट मंशाराम ठाकुर को हल्की चोट लगी है. घटना के बाद कर्मचारी को तत्काल मौके पर ही प्राथमिक इलाज दिया गया. इसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. खतरे की कोई बात नहीं है. हालांकि हादसा कैसे और क्यों हुआ, इसकी जांच प्रबंधन द्वारा कराई जाएगी. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हादसे के वास्तविक कारणों का पता लगेगा.

रायगढ़ के पेपर मिल में हादसा
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक कैमिकल फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक होने से 13 से अधिक लोगों की मौत 7 मई को गई थी. 7 मई को ही दोपहर में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में संचालित एक पेपर फैक्ट्री में हानीकारण गैस लीक होने से 7 मजदूर उसकी चपेट में आए थे. रायगढ़ के शक्ति पेपर मिल में ये हादसा हुआ था. इसमें से तीन मजदूरों को गंभीर हालत में राजधानी रायपुर रेफर किया गया. प्रशासन द्वारा मामले की जांच की जा रही है. कंपनी संचालक व मैनेजर के खिलाफ जिला प्रशासन ने एफआईआर भी दर्ज कर लिया है.
ये भी पढ़ें:


COVID-19 Update: छत्तीसगढ़ में 24 हजार 506 संदिग्धों की जांच, 23326 की ​रिपोर्ट निगेटिव

लॉकडाउन का ऐसा सितम: रायपुर के इस बाजार में हर माल बिक रहा बस ₹10 में 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading