जानिए- टहलने से पहले यहां मंगलसूत्र क्यों उतार देती हैं महिलाएं?

यहां सुबह टहलने के लिए निकलने से पहले कई महिलाएं अपना मंगलसूत्र निकाल कर घर में ही रख देती हैं.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 15, 2019, 3:55 PM IST
जानिए- टहलने से पहले यहां मंगलसूत्र क्यों उतार देती हैं महिलाएं?
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में इन दिनों महिलाओं में एक अलग ही खौफ है. सांकेतिक फोटो.
News18 Chhattisgarh
Updated: August 15, 2019, 3:55 PM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग जिले के भिलाई (Bhilai) में इन दिनों महिलाओं में एक अलग ही खौफ है. भिलाई टाउनशिप में सुबह टहलने के लिए निकलने से पहले कई महिलाएं अपना मंगलसूत्र (Mangalsutra) निकाल कर घर में ही रख देती हैं. इसके पीछे कोई धर्म या परंपरा से जुड़ा मसला नहीं है. बल्कि ये महिलाएं लूटेरों से खौफजदा हैं. यही कारण है कि वे सुबह टहलने निकले से पहले अपना मंगलसूत्र उतार कर रख देती हैं.

दरअसल भिलाई (Bhilai) के टाउनशिप में चेन स्नेचिंग (Chain Snatching) की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. इन घटनाओं के चलते मॉर्निंग वॉक पर निकलने वाली महिलाओं में खौफ व्याप्त है. बदमाशों के डर से कई महिलाओं ने टहलने निकलने से पहले मंगलसूत्र व अन्य जेवर पहनना ही बंद कर दिया है. वहीं अधिकांश महिलाएं तो अब मॉर्निंग वॉक पर जाने से ही परहेज कर रही हैं. सेक्टर-5 निवासी सीमा पांडेय कहती हैं कि चेन स्नेचिंग की लगातार आ रही खबारों के बाद अब खास ऐतिहात बरता जा रहा है. घटनाओं के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से भी लोगों में भय का माहौल है.

इसलिए भी भय
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महीने भर में सिर्फ टाउनशिप में ही करीब चार महिलाओं से चेन स्नेचिंग की घटनाएं हुई हैं. बदमाशों ने सिर्फ वृद्ध महिलाओं को निशाना बनाया है. सभी मामलों की भिलाई नगर थाने में रिपोर्ट भी दर्ज है. लगातार हो रही घटनाओं के बाद भी पुलिस, आरोपितों को गिरफ्तार करने में नाकाम रही है. इससे आम लोगों में भय का माहौल बन गया है.

जांच टीम गठित
दुर्ग के एसपी प्रखर पांडेय ने मीडिया से चर्चा में कहा कि अभी तक चेन स्नेचिंग की जो भी घटनाएं हुई हैं, उनमें अलग-अलग आरोपितों के होने की जानकारी मिली है. आरोपियों को पकड़ने के लिए एक अलग से टीम गठित कर दी गई है. इसके अलावा आम लोगों से भी अपील है कि वे कुछ सावधानियां बरतें. जरूरी हो तो ही गहने पहनकर निकलें.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ सरकार का OBC को आरक्षण का बड़ा तोहफा, एक नए जिले का भी ऐलान 
Loading...

ये भी पढ़ें: CSIF की भर्ती परीक्षा में पकड़े गए 32 मुन्नाभाई, धोखाधड़ी के लिए मांगे थे इतने रुपये
First published: August 15, 2019, 3:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...