दुर्ग से मुख्यमंत्री समेत 3 विधायकों के मंत्री बनने की प्रबल दावेदारी
Durg News in Hindi

दुर्ग से मुख्यमंत्री समेत 3 विधायकों के मंत्री बनने की प्रबल दावेदारी
File Photo

प्रदेश में कांग्रेस की बनने वाली सरकार में दुर्ग जिला ऐसा जिला है जहां से मुख्यमंत्री और तीन मंत्री बनने के प्रबल दावेदार हैं. इस लिहाज से दुर्ग जिला काफी महत्वपूर्ण हो गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के आए परिणामों में कांग्रेस दुर्ग जिले में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 6 विधानसभाओं में से 5 पर कब्जा जमाने में कामयाब रही है. प्रदेश में कांग्रेस की बनने वाली सरकार में दुर्ग जिला ऐसा जिला है जहां से मुख्यमंत्री और तीन मंत्री बनने के प्रबल दावेदार हैं. इस लिहाज से दुर्ग जिला काफी महत्वपूर्ण है.

दुर्ग जिले में कांग्रेस ने 6 में से 5 सीट पर हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इनमें कई बड़े नाम जैसे पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, कांग्रेस के एकमात्र सांसद और अब नवनिर्वाचित विधायक ताम्रध्वज साहू शामिल हैं. वहीं इनके अलावा कांग्रेस के देवेन्द्र यादव ने मंत्री रहे प्रेम प्रकाश पाण्डेय को हराते हुए न सिर्फ विधायक बनने का मौका पाया बल्कि मंत्री बनने के भी अब वे प्रबंल दावेदार हो गए हैं.

वहीं दूसरी बार विधायक बने दुर्ग शहर विधानसभा के विधायक अरूण वोरा भी इस रेस में शामिल हैं. ऐसे में जिले से मुख्यमंत्री समेत तीन मंत्री बनने की संभावना काफी बढ़ गई है. कार्यकर्ताओं की अपनी-अपनी मांग है. कोई भूपेश को मुख्यमंत्री बनता देखना चाहता है तो कोई सरल स्वभाव के ताम्रध्वज साहू को.



 



दुर्ग पूर्व में भी कई दिग्गजों का गढ रहा है. फिर चाहे कांग्रेस की बात हो या फिर बीजेपी की. एक ओर कांग्रेस से मोतीलाल वोरा ने अखिल भारतीय स्तर पर दुर्ग की पहचान बनाई है, तो दूसरी तरफ बीजेपी की सरोज पांडेय राष्ट्रीय महासचिव हैं. राजनीति के हिसाब से दुर्ग का कद काफी बढ़ चुका है. ऐसे में दुर्ग जिले से ही मुख्यमंत्री बनने की अधिकतम संभावनाएं हैं.

बहरहाल, दुर्ग जिला अपने एक मुख्यमंत्री समेत तीन मंत्री देने के लिए तैयार है. अगर ऐसा संभव हुआ तो संपूर्ण प्रदेश में दुर्ग एक ऐसा जिला होगा जिसे यह सौभाग्य प्राप्त होगा.

ये भी पढ़ें:- दुर्ग: होटल के कमरे में पंखे से लटका मिला इंजीनियरिंग छात्र का शव

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading