Assembly Banner 2021

रायपुर: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर 13 मार्च को कर्मचारी संगठन करेगा आंदोलन

रायपुर में कर्मचारी संगठन 13 मार्च को पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर प्रदर्शन करेगा.

रायपुर में कर्मचारी संगठन 13 मार्च को पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर प्रदर्शन करेगा.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकार को घेरने के लिए कर्मचारी संगठन ने नई रणनीति बनाई है. कर्मचारी संगठन राज्य में पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) को लागू करने के लिए 13 मार्च को राजधानी में प्रदर्शन (Protest) करेगा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन (Old Pension) की बहाली की मांग को लेकर 13 मार्च को रायपुर (Raipur) स्थित बूढ़ातालाब धरना स्थल में पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के बैनर तले धरना देंगे. इस धरने के साथ ही कर्मचारी रैली निकालकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग को और भी मजबूत करेंगे. इस धरना प्रदर्शन में राष्ट्रीय अध्यक्ष बी. पी. रावत भी भाग लेंगे और राष्ट्रीय स्तर पर पुरानी पेंशन के लिए किए जा रहे प्रयासों पर प्रकाश डालेंगे.

पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के वीरेंद्र दुबे संजय शर्मा और लैलुन भारद्वाज ने बताया कि प्रदेश के  सभी विभागों के लगभग 6 लाख अधिकारी कर्मचारी इस प्रदर्शन में भाग लेंगे. वीरेंद्र दुबे ने आगे बताया कि सेवानिवृत्त होने के पश्चात न के बराबर पेंशन प्राप्त होती है, जिससे बुढ़ापे में जीवनयापन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में सरकार को चाहिए कि नई पेंशन योजना को समाप्त करते हुए पुरानी पेंशन योजना को पुनः बहाल किया जाए.

Corona Vaccination: छत्तीसगढ़ में लगभग 4000 लोगों को लगा कोरोना का टीका



संयुक्त मोर्चा के वीरेंद्र दुबे, संजय शर्मा, लैलुन भारद्वाज ने बताया कि 13 मार्च के कार्यक्रम के लिए सभी  पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है. कार्यक्रम के सफल आयोजन के साथ ही केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार को कड़ा संदेश दिया जाएगा. नई पेंशन योजना जैसे कुप्रथा को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को लागू करवाने हेतु संयुक्त मोर्चा द्वारा प्रयास किया जाएगा.
छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों का कहना है कि सरकार के द्वारा बनाई गई नई पेंशन योजना से कर्मचारियों को पेट पालना मुश्किल है, क्योंकि इसमें मिलने वाली राशि बहुत ही कम हैं. इसलिए सरकार को पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना चाहिए. साथ ही कर्मचारी संगठन ने सरकार को चेतावनी देते हुए 13 मार्च को रायपुर में पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए विशाल रैली करने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज