लाइव टीवी
Elec-widget

गरियाबंद में अवैध वसूली करते 6 फर्जी नक्सली गिरफ्तार, पिस्टल और वॉकी-टॉकी जब्त

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: November 28, 2019, 4:39 PM IST
गरियाबंद में अवैध वसूली करते 6 फर्जी नक्सली गिरफ्तार, पिस्टल और वॉकी-टॉकी जब्त
गरियाबंद में फर्जी नक्सली गिरफ्तार.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के ​गरियाबंद (Gariaband) जिले में पुलिस (Police) ने बड़ी सफलता मिलने का दावा किया है.

  • Share this:
गरियाबंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के ​गरियाबंद (Gariaband) जिले में पुलिस (Police) ने बड़ी सफलता मिलने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि 6 फर्जी नक्सलियों (Naxalite) को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. आरोपी खुद को नक्सली बताकर ग्रामीणों से पैसों की अवैध वसूली करते थे. एक सरपंच से उन्होंने डेढ़ लाख रुपये की अवैध वसूली कर ली थी. पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को जंगल से गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने पिस्टल, वॉकी-टॉकी समेत अन्य हथियार भी बरादम किए हैं.

गरियाबंद पुलिस (Gariaband Police) से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के जडजड़ा सरपंच से आरोपियों ने 2 लाख रुपये की मांग की थी. खुद को नक्सली बताकर आरोपियों ने सरपंच को धमकाया और 2 लाख मे से डेढ़ लाख रुपये वसूल चुके थे. इसके अलावा अन्य ग्रामीणों से भी वे लगातार अवैध वसूली कर रहे थे. आरोपियों के पास से पुलिस ने भरमार, एयरगन, पिस्टल सहित वॉकी टॉकी भी बरामद किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने के बाद कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

आरोपियों में एक नाबालिग
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए 6 में से एक आरोपी नाबालिग है. जंगल में पैसा लेते आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया है. आरोपियों से पुलिस क्षेत्र में अवैध वसूली और लूट की दूसरे वारदातों में भी पूछताछ कर रही है. आरोपी खुद को नक्सली बताकर क्षेत्र के लोगों को धमकाते थे और उनसे पैसों की मांग करते थे. इनके पास हथियार होने के कारण लोगों में भी इनकी दहशत थी. आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने को गरियबन्द पुलिस ने बड़ी सफलता माना है.

ये भी पढ़ें: दृष्टिबाधित जोड़े की अनोखी शादी: म्यूजिक क्लास में मिला इस स्पेशल कपल का दिल, विवाह का साक्षी बना पूरा गांव 

सुपेबेड़ा: एक बार फिर चर्चा में क्यों है किडनी की बीमारी से जूझ रहा छत्तीसगढ़ का ये गांव? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गरियाबंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...