Home /News /chhattisgarh /

एक्ट्रेस सोनिका हांडा मुश्किल में! जाति सूचक शब्द के इस्तेमाल पर भड़का आदिवासी समाज, कार्रवाई की मांग

एक्ट्रेस सोनिका हांडा मुश्किल में! जाति सूचक शब्द के इस्तेमाल पर भड़का आदिवासी समाज, कार्रवाई की मांग

एक्ट्रेस सोनिका हांडा के खिलाफ गरियाबंद के शोभा थाने में शिकायत.

एक्ट्रेस सोनिका हांडा के खिलाफ गरियाबंद के शोभा थाने में शिकायत.

Gariyabandh News: टेलिविजन एक्ट्रेस सोनिका हांडा (Sonica Handa ) के खिलाफ आदिवासी समाज के लोगों ने जाति सूचक शब्द के इस्तेमाल का आरोप लगाया है. एक्ट्रेस के खिलाफ गरियाबंद के शोभा थाने में शिकायत की गई है.

    गरियाबंद. टेलिविजन एक्ट्रेस सोनिका हांडा (Sonica Handa ) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. टीवी सीरियल ‘मीत’ में जाति सूचक शब्द के इस्तेमाल के बाद आदिवासी समाज (Adivasi Samaj) काफी नाराज है. एक्ट्रेस के खिलाफ आदिवासी समाज के लोगों लामबंद हो गए हैं.  मंगलवार को आदिवासी समाज के लोगों ने राज्यपाल के नाम गरियाबंद (Gariyabandh) के शोभा थाना में एक ज्ञापन सौंपा है. साथ ही एक्ट्रेस सोनिका हांडा के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है. जानकारी के मुताबिक एक्ट्रेस पर कार्रवाई नहीं होने पर आदिवासी समाज ने उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी है.

    जानकारी के मुताबिक, अभिनेत्री सोनिका हांडा जी टीवी में प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘मीत’ में बबीता का किरदार निभा रही है. आदिवासी समाज ने आरोप लगाया है कि बबीता का किरदार निभा रही एक्ट्रेस ने अपने शो में जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया है. समाज के लोगों ने गरियाबंद के शोभा थाने में इस मामले की शिकायत की और कार्रवाई की मांग की है. साथ ही राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा है.

    आदिवासी समाज ने की माफी की मांग
    भास्कर की खबर के मुताबिक, आदिवासी समाज द्वारा दी गई शिकायत और राज्यपाल के नाम सौंपे गए ज्ञापन में एक्ट्रेस सोनिका हांडा पर आदिवासी समाज की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. समाज के लोगों ने सोनिका हांडा और सीरियल के लेखर पर कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही माफी मांगने को भी कहा है.

    ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 3 नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी, इस वजह से मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर का नाम नहीं

    छत्तीसगढ़ में जिलों को लेकर विवाद

    इधर, छत्तीसगढ़ में नए जिलों को लेकर विवाद गहरा गया है. राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से तीन जिलों के राजपत्र में प्रकाशन के बाद सूचना प्रकाशित की गई है. सक्ती, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ और सारंगढ़-बिलाईगढ़ के लिए सूचना का प्रकाशन किया गया है, जबकि विवाद की स्थिति को देखते हुए कोरिया जिले से अलग होकर बनने वाले मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के लिए सूचना का प्रकाशन नहीं किया गया है. बताया जा रहा है सीमा और मुख्यालय विवाद के कारण इसका प्रकाशन रोक दिया गया है. विवाद के निकाराकरण के बाद चौथे जिले के लिए भी सूचना प्रकाशित की जाएगी.

    Tags: Chhattisgarhi News, Crime News, Tribal, Viral news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर