लाइव टीवी

बगैर पासपोर्ट-वीजा के गरियाबंद पहुंचा बंग्लादेशी युवक, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल
Gariaband News in Hindi

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: January 23, 2020, 1:42 PM IST
बगैर पासपोर्ट-वीजा के गरियाबंद पहुंचा बंग्लादेशी युवक, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल
पुलिस आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. (सांकेतिक तस्वीर)

गरियाबंद पुलिस (Gariaband Police) से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम मोहम्मद जहांगीर आलम पिता अमरउद्दीन शेख है.

  • Share this:
गरियाबंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) जिले में पुलिस ने एक बंग्लादेशी (Bangladeshi) नागरिक को गिरफ्तार (Arrest) किया है. बीते बुधवार को गरियाबंद की छूरा पुलिस (Police) को कोठीगांव में एक संदिग्ध युवक के घूमने की शिकायत मिली थी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने युवक को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की. पूछताछ में उसने बताया कि वो बंग्लोदशी नागरिक है. इस पर पुलिस ने उससे पासपोर्ट, वीजा समेत अन्य दस्तावेज दिखाने को कहा, लेकिन वो कोई भी दस्तावेज पुलिस को नहीं दिखा पाया.

गरियाबंद पुलिस (Gariaband Police) से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम मोहम्मद जहांगीर आलम पिता अमरउद्दीन शेख है. आरोपी ने खुदक को गांव नीलांबरपत्ती पुलिस स्टेशन सिंगैर जिला मणिकगंज बंग्लादेश का निवासी बताया है. छूरा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ विदेशी विधयक अधिनियम 1946 की धारा 14 के तहत कार्रवाई की गई है. आरोपी को न्यायिक हिरसात में जेल दाखिल करा दिया गया है.

15 दिन में तीन गिरफ्तारियां
बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते 15 दिनों में तीन बंग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. सबसे पहली कार्रवाई कवर्धा में की गई थी. यहां बीते 14 जनवरी को पंडरिया थाना क्षेत्र के एसबीआई (SBI) के पास एक संदिग्ध को पुलिस गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता चला कि उसका नाम खर्शीद शेख (आलम) पिता नूर हुसैन है. 33 वर्षीय खर्शीद शेख वार्ड क्रमांक 3 मुजफ्फर नगर (रूस्तम नगर ) थाना पार्वतीपुर, जिला-दिनाशपुर, बांग्लादेश (Bangladesh) का रहने वाला है. आरोपी अवैध तरीके से पंश्चिम बंगाल की सीमा से भारत में प्रवेश किया था. इसके बाद दूसरी कार्रवाई दुर्ग जिले के भिलाई में बीते 20 जनवरी को की गई. इसमें वीजा समाप्त होने के बाद नाम बदलकर रह रही बंग्लादेशी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया. अब गरियाबंद में कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें:
उद्योगपति अपहरण कांड: सूरत की जेल में साजिश, 2 टीम बनाकर पुलिस को भटकाते रहे किडनैपर, ऐसे पहुंची पुलिस 

दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारक बने CM भूपेश बघेल, BJP की लिस्ट से डॉ. रमन सिंह का नाम गायब 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गरियाबंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 1:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर