लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: चुनाव में पैसों की बर्बादी होती है, इसलिए ग्रामीणों ने निर्विरोध चुना अपना नेता

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: January 8, 2020, 1:22 PM IST
छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: चुनाव में पैसों की बर्बादी होती है, इसलिए ग्रामीणों ने निर्विरोध चुना अपना नेता
गरियाबंद में एक पंचायत में निर्विरोध चुनाव हुए. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की प्रक्रिया जारी है.

  • Share this:
गरियाबंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की प्रक्रिया जारी है. अलग अलग चरणों में जनवरी के अंतिम सप्ताह और फरवरी के पहले सप्ताह में वोटिंग (Voting) और परिणाम (Result) घोषित किए जाएंगे. इससे पहले ही कई गांवों में ग्रामीण अपना नेता चुनने की प्रक्रिया पूरी कर लिए हैं. ऐसा ही एक मामला गरियाबंद (Gariaband) जिले के तेतलखूंटी पंचायत में सामने आया है. यहां ग्रामीणों ने निर्विरोध ही पंच और सरपंच का चुनाव कर लिया, इसके पीछे उन्होंने अपने तर्क भी दिए हैं.

गरियाबंद (Gariaband) के तेतलखूंटी पंचायत में सदभावना और आपसी भाईचारे का एक नजारा देखने को मिला है. ग्रामीणों ने अपनी पंचायत सरकार को निर्विरोध चुन लिया है. गांव के सरपंच और 16 पंचो का निर्विरोध चुनाव हो गया है. हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब तेतलखूंटी के ग्रामीणों ने अपनी पंचायत सरकार को निर्विरोध चुना हो. बल्कि साल 2015 में भी ग्रामीणों ने केशोराम सोरी को निर्विरोध चुना था, इस बार भी ग्रामीणों ने केशोराम पर ही भरोसा जताया है.

ग्रामीणों का है ये तर्क
गांव के वरिष्ठ लीलाधर साहू व अन्य ग्रामीणों का मानना है कि चुनाव से गांव का माहौल खराब होता है और पैसे की भी बर्बादी होती है. इसलिए ही वे आपसी सहमति से ही निर्विरोध अपना नेता चुन लेते हैं. हालांकि ग्रामीणों की योजना पर पानी फेरने के लिए इस बार वार्ड 10 के दो लोगो ने चुनाव लड़ने की कोशिश की थी, मगर ग्रामीणों ने उनका साथ नहीं दिया और तीसरे व्यक्ति को वार्ड 10 का पंच घोषित कर दिया. सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर गांव में विजय जुलुस भी निकाला है.

ये भी पढ़ें:
सुकमा में पानी की परेशानी, खाली बर्तन लेकर अफसरों के पास पहुंची महिलाएं 

पत्नी से विवाद के बाद युवक ने की अपनी प्रेमिका की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गरियाबंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 8, 2020, 1:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर