लाइव टीवी

बिजली बिल जमा नहीं करने कटा कनेक्शन, 3 रात से अंधेरे में है गरियाबंद का ये गांव

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: December 5, 2019, 11:56 AM IST
बिजली बिल जमा नहीं करने कटा कनेक्शन, 3 रात से अंधेरे में है गरियाबंद का ये गांव
त्तीसगढ़ के गरियाबंद का एक गांव तीन दिन से अंधेरे में डूबा हुआ है. सांकेतिक फोटो.

गरियाबंद (Gariaband) जिले के देवभोग (Devbhog) विकासखंड के करचियां गांव के घरों का बिजली कनेक्शन (Power Connection) तीन दिन पहले काट दिया गया है.

  • Share this:
गरियाबंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) का एक गांव तीन दिन से अंधेरे में डूबा हुआ है. विद्युत विभाग (Electricity Department) ने ग्रामीणों द्वारा बिजली बिल जमा (Electricity Bill Deposit) नहीं करने का हवाला देकर पूरे गांव का बिजली कनेक्शन काट दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि बिजली नहीं होने से उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने विभाग पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए जल्द से जल्द बिजली शुरू करने की मांग की है. ग्रामीण विभाग की कार्रवाई से नाराज हैं और विभागीय कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी जारी की है.

गरियाबंद (Gariaband) जिले के देवभोग (Devbhog) विकासखंड के करचियां गांव के घरों का बिजली कनेक्शन (Power Connection) तीन दिन पहले काट दिया गया है. बिजली विभाग के अधिकारी इस मामले में कुछ और ही दलील दे रहे है. बिजली विभाग (Electricity Department) के क्षेत्रीय डीई बीपी जायसवाल के मुताबिक गांव के कुल 250 कनेक्शनधारियों में 195 कनेक्शनधारियों ने बीते लंबे समय से बिल का भुगतान नहीं किया है. तकरीबन साढ़े छह लाख रुपये के भुगतान के लिए विभाग द्वारा गांव में मुनियादी से लेकर कैंप तक लगाया गया. इसके बाद भी भी ग्रामीणों ने बिल जमा करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

..तो मिलेगी सहूलियत
डीई बीपी जायसवाल का कहना है कि लगातार कवायद के बाद भी ग्रामीणों ने बिजली का बिल जमा नहीं किया. इसलिए विभाग को मजबूरन कनेक्शन काटना पड़ा. हालांकि अधिकारियों ने ये भी दावा किया है कि यदि ग्रामीण कुल बकाया भुगतान का 25 प्रतिशत राशि भी जमा कर देते हैं तो उनके गांव का बिजली कनेक्शन तत्काल जोड़ दिया जायेगा. फिलहाल ग्रामीणों की ओर से बिल भुगतान की कोई कवायद नहीं की गई है. 25 प्रतिशत राशि जमा करने के बाद ही उन्हें इस मामले में राहत मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:
'इस समाज में क्या इंसान सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री हैं?' 

छत्तीसगढ़: बस्तर में अपने ही साथियों को क्यों मार रहे हैं नक्सल मोर्चे पर तैनात सुरक्षा बल के जवान? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गरियाबंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 11:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर