विभाग की लापरवाही के कारण लोगों के लिए परेशानी का सबब बना NH
Gariaband News in Hindi

विभाग की लापरवाही के कारण लोगों के लिए परेशानी का सबब बना NH
विभाग की लापरवाही के कारण लोगों के लिए परेशानी का सबब बना NH

रायपुर देवभोग नेशनल हाईवे 130सी पिछले कुछ दिनों से लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. आए दिन लगने वाले जाम से राहगीर परेशान हो गए हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में रायपुर देवभोग नेशनल हाईवे 130सी पिछले कुछ दिनों से लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. आए दिन लगने वाले जाम से राहगीर परेशान हो गए हैं. घंटों जाम में फंसे रहने के कारण राहगीर अब इस हाईवे को यात्रा के लिए असुरक्षित मानने लगे हैं. आलम यह है कि हाईवे पर कब जाम लग जाए लोगों में इस बात को लेकर अक्सर डर बना रहता है.

बता दें कि हाईवे की हालत देखकर भी कुछ ऐसा ही लगता है. भारी वाहन चालकों के लिए ही नहीं बल्कि दो पहिया और हल्के वाहन चालक भी अब इस हाईवे पर सफर करने से कतराने लगे हैं. विभाग की मानें तो 192 किलोमीटर लंबे इस हाईवे का 62 किलोमीटर हिस्सा खराब हो चुका है, जिसे विभाग महज 43 लाख की मुरम डालकर खानापूर्ति के तौर पर ठीक करने की कवायद में जुटा है. हालांकि अधिकारी इस संबंध में कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं, लेकिन जानकारों की मानें तो विभागीय लापरवाही के कारण ही हाईवे की ये हालत हुई है.

लिहाजा, अगर विभाग द्वारा समय पर हाईवे की मरम्मत का कार्य किया गया होता, तो आज हाईवे पर जाम जैसे हालात नहीं बनते. इस संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि 3 साल पहले इस मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया गया था. बावजूद इसके अभी तक मार्ग नहीं बन सका है. केंद्र सरकार को 1600 करोड़ रुपए का जो प्रस्ताव भेज गया है, अगर वो पैसा आ जाता तो ये मार्ग अब तक बनकर तैयार हो चुका होता.



वहीं बारिश के दिनों में मार्ग को ठीक करने के लिए मिट्टी डाले जाने से मार्ग और भी बदतर हो गया है. लोगों की मानें तो जब यही करना था तो बारिश आने के पहले कर देते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज