Assembly Banner 2021

BJP-CONG के साथ चुनाव आयोग भी उतरा मैदान में, बता रहा है वोट की कीमत

चुनाव आयोग द्वारा किया जा रहा मतदान के लिए प्रचार

चुनाव आयोग द्वारा किया जा रहा मतदान के लिए प्रचार

गरियाबंद जिले की राजिम और बिंद्रानवागढ़ दोनों विधानसभा के लिए दूसरें चरण में 20 नबंवर को मतदान होगा. राजनीतिक दल जहां चुनाव जीतने की तैयारियों में जुटी है, वहीं जिला प्रशासन व निर्वाचन आयोग ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक ले जाने की योजना बना रहा है.

  • Share this:
विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश भर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. गरियाबंद में भी भाजपा और कांग्रेस अपनी-अपनी तैयारियों में जुट चुकी है. प्रदेश भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, जिससे बाद पार्टी टिकट वितरण से नाराज हुए कार्यकर्ताओं को मनाने में जुटी है. कांग्रेस में टिकट को लेकर दावेदारी की बैचेनी बढ़ी हुई है, वहीं जिला निर्वाचन आयोग प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने की तैयारियों में जुटा है.

गरियाबंद जिले की राजिम और बिंद्रानवागढ़ दोनों विधानसभा के लिए दूसरें चरण में 20 नबंवर को मतदान होगा. राजनीतिक दल जहां चुनाव जीतने की तैयारियों में जुटी है, वहीं जिला प्रशासन व निर्वाचन आयोग ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक ले जाने की योजना बना रहा है. 2013 के विधानसभा चुनाव में जिले का मतदान 83 फीसदी थी, लेकिन इस बार भी जिला निर्वाचन आयोग ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने की ठान रखी है, इसे लेकर आयोग द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं.

समय के साथ वैसे तो मतदाता मतदान के प्रति जागरूक हो रहे हैं, मगर फिर भी कुछ लोग मतदान के प्रति अभी भी सचेत नहीं है. ऐसे लोगो मतदान को जरूरी नहीं समझते और ना ही वोट की कीमत समझते हैं. जिला निर्वाचन आयोग ने ऐसे लोगों के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया है. स्कूल, कॉलेज और ग्रामीण मतदाताओं को वीवीपीटी मशीन से मतदान करना सिखाया जा रहा है. निर्वाचन आयोग की इस पहल को मतदाताओं से खूब समर्थन मिल रहा है. मतदाताओं के मुताबिक इस बार चुनाव आयोग की पहल से जरूर प्रदेश का मतदान प्रतिशत बढ़ेगा.



यह भी पढ़ें-  राजनांदगांव में डूब्लीकेट योगी ने भी खूब बटोरी सूर्खियां, तस्वीरों में देखिए और क्या रहा खास
यह भी पढ़ें-  कद्दावर आदिवासी नेता गणेशराम भगत का निष्कासन बीजेपी ने लिया वापस

यह भी पढ़ें-  72 सीटों पर कांग्रेस जल्द कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान, देखिए संभावित नाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज