Home /News /chhattisgarh /

खबर का असर: बेहतर शिक्षा के लिए जिले के 7 स्कूलों में अनुदेशकों की होगी नियुक्ति

खबर का असर: बेहतर शिक्षा के लिए जिले के 7 स्कूलों में अनुदेशकों की होगी नियुक्ति

 बेहतर शिक्षा के लिए जिले के 7 स्कूलों में अनुदेशकों की होगी नियुक्ति

बेहतर शिक्षा के लिए जिले के 7 स्कूलों में अनुदेशकों की होगी नियुक्ति

गरियाबंद जिले में खबर का बडा असर हुआ है, जिसके चलते शिक्षा विभाग ने जिले के सात स्कूलों में अनुदेशकों की नियुक्ति करने का फैसला लिया है.

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में न्यूज 18 की खबर का बडा असर हुआ है, जिसके चलते अब बीहड़ जंगल में बसे इचरादी गांव के बच्चों को अब बेहतर शिक्षा के अवसर उपलब्ध होगें और जिला शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए इचरादी स्कूल में अनुदेशक की नियुक्ति करने का फैसला लिया है.

दरअसल इचरादी गांव में अब तक गांव में सरकारी स्कूल नही होने के कारण ग्रामीणों द्वारा खुद ही स्कूल भवन बनाकर और चंदा इकट्टा करके निजी शिक्षक के माध्यम से अपने बच्चों को पढाने का काम किया जा रहा था, जिसके बाद न्यूज 18 ने अस खबर को प्रमुखता से दिखाया था, और ग्रामीणों की बेबसी और सरकार के दावों की पोल खोलते दावों को प्रमुखता से उठाया था.

खबर दिखाई जाने के बाद उसका बड़ा असर सामने आया है, जिसके बाद जिला शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए इचरादी स्कूल में अनुदेशक की नियुक्ति करने का फैसला लिया है, यह ही नहीं जिले में संचालति इस तरह के 7 स्कूलों में आसपास के पढ़े लिखे युवकों को अनुदेशक बनाकर इन स्कूलों में शिक्षक का जिम्मा सौंपा है. सभी अनुदेशकों को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है और एक जनवरी यानी नये साल से ये अनुदेशक इन स्कूलों में अपनी सेवाएं देना शुरु कर देंगे, जिसमें इचरादी स्कूल भी शामिल है.

 

यह भी देेखें-  VIDEO: शासन ने नहीं की मदद, तो ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर खुद ही खोल लिया स्कूल

यह भी पढ़ें- शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए दोषी शिक्षक को किया सस्पेंड

Tags: Better education opportunities, Chhattisgarh news, Gariaband news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर