खबर का असर : कोटरीछापर के स्कूली बच्चों को मिला लैपटॉप

Krishna Kumar Saini | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 15, 2017, 10:18 AM IST
खबर का असर : कोटरीछापर के स्कूली बच्चों को मिला लैपटॉप
कोटरीछापर के स्कूली बच्चों को मिला लैपटॉप
Krishna Kumar Saini | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 15, 2017, 10:18 AM IST
ईटीवी पर खबर दिखाए जाने के बाद चर्चा में आए छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में कोटरीछापर के स्कूली बच्चों की दिली इच्छा पूरी हो गई है. बच्चों और शिक्षक की मांग पर उन्हें पढ़ने के लिए लैपटॉप मिल गया है.

बच्चे अब लैपटॉप पर प्रैक्टिकल के साथ पढ़ाई कर अपना भविष्य संवारने में जुट गए हैं. कोटरीछापर प्राइमरी स्कूल की खासियत यह है कि यहां पढ़ने आने वाले सभी बच्चे आदिवासी हैं और किसी कॉन्वेंट स्कूल के बच्चों की तरह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं.

बच्चों का आईक्यू लेवल भी बहुत अच्छा है. बता दें कि ईटीवी ने इन बच्चों के कारनामों की खबर बीते 9 नवंबर को प्रमुखता से दिखाई थी. खबर देखकर आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त इन बच्चों से मिलने को लेकर काफी उत्सुक हो गए थे.

वहीं खबर देखने के तुरंत बाद सहायक आयुकत एस. के. वाहने इन बच्चों से मिलने के लिए स्कूल पहुंच गए थे. इस दौरान उन्होंने अपने सामने बच्चों से अंग्रेजी में कई सवाल जवाब किए, जिसका बच्चों ने भी बड़े आसानी से उत्तर दिया.

बच्चों के सवाल जवाब से सहायक आयुक्त काफी संतुष्ट और प्रसन्न हुए. इसके बाद उन्होंने बच्चों को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया. साथ ही बच्चों की मांग पर एक लैपटॉप देने का आश्वासन दिया था, जो बीते सोमवार को ही बच्चों को मुहैया करा दी गई है.

सहायक आयुक्त एस. के. वाहने ने बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक देवानंद साहू को लैपटॉप सौंप दिया है. लैपटॉप लेकर जब शिक्षक देवानंद साहू स्कूल पहुंचे तो उसे देखने के लिए बच्चे काफी ललायित दिखे. बच्चों ने तत्काल ही शिक्षक से बहुत कुछ जानने की जिज्ञासा जताई.

बहरहाल, लैपटॉप मिलने के बाद एक ओर जहां बच्चे काफी खुश नजर आए, तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षक देवानंद साहू ने इस साल की वार्षिक परीक्षा में बेहतर रिजल्ट देने का आश्वासन दिया है.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर