खबर का असर : तीसरी की छात्रा उमा भारती सिन्‍हा को मिलीं किताबें

Manmohan Netam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 3:03 PM IST
खबर का असर : तीसरी की छात्रा उमा भारती सिन्‍हा को मिलीं किताबें
छात्रा उमा भारती सिन्‍हा.
Manmohan Netam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 3:03 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में गरियाबंद जिले के मैनपुर ब्लॉक के छैलडोंगरी प्रायमरी स्‍कूल की कक्षा तीसरी में पढ़ने वाली छात्रा उमा भारती सिन्हा को किताबें मिल गई हैं. इससे अब वह बहुत खुश है. उसका कहना है कि किताबें मिल जाने से अब वह ठीक तरह से पढ़ाई कर सकेगी.

छात्रा उमा भारती सिन्हा ने पिछले दिनों प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह को एक पत्र लिखा था. पत्र में छात्रा उमा ने बताया था कि स्कूल में पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध नहीं हैं. ऐसे में बच्‍चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. शाला प्रवेशोत्सव के दौरान बच्चों को किताबें देने का प्रावधान है, लेकिन इस स्कूल में आज तक किताबें नहीं पहुंची हैं. स्कूल के प्रधान पाठक गणेश दुर्गा ने भी संकुल से पाठ्य पुस्तक नहीं मिलने की बात न्‍यूज़18/ईटीवी से चर्चा में कही थी.

तीसरी कक्षा की छात्रा उमा भारती सिन्हा द्वारा मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को पत्र लिखे जाने की खबर को न्‍यूज़18/ईटीवी ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित/प्रसारित किया. खबर के चलते ही शिक्षा विभाग तुरंत हरकत में आया और शुक्रवार को स्कूल पहुंचकर संकुल समन्वयक हेमलाल जगत ने अपने हाथों से छात्रा उमा सिन्‍हा को पाठ्य पुस्तक प्रदान की. अब उमा बहुत खुश है और उसने न्‍यूज़18/ईटीवी को धन्यवाद दिया है.

यह भी पढे़ें-

तीसरी की छात्रा ने सीएम को लिखा पत्र, किताब नहीं है कैसे पढ़ें
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर