लाइव टीवी

राजिम माघी पुन्नी मेले में 19 दिन शेष, अब तक शुरू नहीं हुई तैयारी

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: February 1, 2019, 11:45 AM IST

अभी तक न तो राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी शुरू हुई है और ना ही तैयारियों की शुरुआत को लेकर कोई सुगबुगाहट नजर आ रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धर्मनगरी राजिम की फिजा इस बार बदली-बदली नजर आ रही है. दरअसल, अभी तक न तो राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी शुरू हुई है और ना ही तैयारियों की शुरुआत को लेकर कोई सुगबुगाहट नजर आ रही है. बता दें कि आगामी 19 फरवरी से माघी पुन्नी मेले की शुरुआत होनी है, लेकिन अब तक कोई भी तैयारी नहीं हुई है. गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार ने राजिम कल्प कुंभ का नाम बदलकर इस साल राजिम माघी पुन्नी मेला रख दिया है. साथ ही इसे धूमधाम से मनाने का फैसला भी लिया है.

खुद प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू भी इस बात को कई बार दोहरा चुके हैं. बावजूद इसके जिस तरह से तैयारियों के हालात देखने को मिल रहे हैं, उसे देखकर आम लोग भी असमंजस की स्थिति में नजर आ रहे हैं. मंदिरों की सजावट हो या फिर साधु-संतों के लिए संत समागम, कलाकारों के लिए महोत्सव स्थल हो या फिर श्रद्धालुओं के स्नान के लिए शाही कुंड. इन सब बड़ी व्यवस्थाओं के लिए यहां हर साल खास इंतजाम किए जाते हैं, जिसकी तैयारी काफी पहले से शुरू हो जाती है. ऐसे में वर्तमान सरकार ने इससे भी बढ़िया व्यवस्था इस साल करने का भरोसा दिलाया है, लेकिन इतने कम समय में अब ये व्यवस्थाएं कैसे संभव होंगी, ये बड़ा सवाल है.

ये भी पढ़ें:- नाम बदले जाने के बाद राजिम माघी पुन्नी मेले का कैसा होगा स्वरूप, बना चर्चा का विषय

ये भी पढ़ें:- भूपेश सरकार ने राजिम कुंभ का नाम बदलकर किया पुन्नी माघ मेला, विधेयक पारित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गरियाबंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2019, 11:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर