अधिकारी राज हावी: जनपद सदस्यों ने अधिकारियों के खिलाफ पास की सामूहिक निंदा प्रस्ताव

बुधवार को देवभोग जनपद पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में 11 अधिकारी नदारद थे. अधिकारियों ने बैठक में शामिल न होने की एक परापंरा बना ली है. इस पर जनपद सदस्यों ने नदारद अधिकारियों के खिलाफ सामूहिक निंदा प्रस्ताव पास किया है.

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: February 14, 2019, 11:25 AM IST
अधिकारी राज हावी: जनपद सदस्यों ने अधिकारियों के खिलाफ पास की सामूहिक निंदा प्रस्ताव
जनपद सदस्यों ने अधिकारियों के खिलाफ पास की सामूहिक निंदा प्रस्ताव
Krishna Kumar Saini
Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: February 14, 2019, 11:25 AM IST
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में अधिकारी राज हावी है. यही वजह है कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों तक की सुनने को तैयार नहीं हैं. अधिकारी न तो जनप्रतिनिधियों द्वारा बुलाई गई बैठकों में शामिल होना मुनासिब समझते हैं और ना ही उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना जरूरी समझते हैं.

ऐसे मामले एक-दो बार नहीं बल्कि कई बार सामने आ चुके हैं. अधिकारी हर वक्त जनप्रतिनिधियों को दरकिनार कर देते हैं. ऐसा ही एक मामला बुधवार को देवभोग जनपद पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में देखने को मिला. बैठक से 11 अधिकारी नदारद थे. ऐसा नहीं है कि अधिकारियों को पहले से इसकी सूचना नहीं दी गई थी या फिर अधिकारी इस तरह पहली बार बैठक से नदारद हुए हो बल्कि अधिकारियों ने बैठक में शामिल न होने की एक परापंरा बना ली है.

जनपद अध्यक्ष नेहा सिंघल और जनपद सीईओ मोहनीश देवांगन के मुताबिक अधिकारी कई बार बैठकों से नदारद रह चुके हैं. इस कारण कई बड़े फैसले बैठक में नहीं हो पा रहे हैं. हालांकि जनपद सीईओ ने इस बार मामले को गंभीर मानते हुए जिला पंचयात सीईओ और कलेक्टर के माध्यम से दोषी अधिकारियों के खिलाफ शोकॉज नोटिस जारी करने का भरोसा दिया है. वहीं जनपद सदस्यों ने नदारद अधिकारियों के खिलाफ सामूहिक निंदा प्रस्ताव पास कर अपनी नाराजगी व्यक्त की है.



ये भी पढ़ें:- शिकार की लालच में गांव आए तेंदुए की कुएं में गिरने से मौत

ये भी पढ़ें:- 8वीं के छात्र ने फसलों के लिए बनाया ‘च्‍यवनप्राश’, 15 फरवरी को IIT दिल्ली में करेगा प्रदर्शि‍त
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर