होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /

कर्मचारी के सुसाइड नोट से सिंचाई विभाग में हड़कंप, अधिकारियों पर लगा ये आरोप

कर्मचारी के सुसाइड नोट से सिंचाई विभाग में हड़कंप, अधिकारियों पर लगा ये आरोप

खुदकुशी करने से पहले कर्मचारी ने सुसाइड नोट लिखा है.

खुदकुशी करने से पहले कर्मचारी ने सुसाइड नोट लिखा है.

मृतक ने सुसाइड नोट में विभागीय बाबुओं पर रिश्वत लेने के बाद भी वेतन जारी नहीं करने का गंभीर आरोप लगाया है.

    गरियाबंद जिले में सिंचाई विभाग के एक कर्मचारी ने खुदकुशी कर ली है. चार महीने का वेतन नहीं मिलने से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात कही जा रही है.  मृतक ने सुसाइड नोट में विभागीय बाबुओं पर रिश्वत लेने के बाद भी वेतन जारी नहीं करने का गंभीर आरोप लगाया है. मामला सामने आने के बाद सिंचाई विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

    ये है पूरा मामला: 

    25 जून को जब सिचाई विभाग के पांडुका सब डिवीजन में वाचमैन के पद पर पदस्थ ऋषि ध्रुव ने अपने खेत मे खुदकुशी की तो मौके पर मिले सुसाइड नोट को देखकर पुलिस भी दंग रह गई. मृतक ने पांडुका थाना प्रभारी के नाम लिखे सुसाइड नोट में अपने चार माह का वेतन जारी करने के बदले विभाग के तीन बाबुओं पर 25 हजार की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है.

    वहीं रिश्वत की पुष्टि करते हुए मृतक के नाती ने कहा कि रिश्वत की पहली किश्त 15 हजार बाबुओं को देने के बाद जल्द वेतन जारी करने की फरियाद लगाने के लिए वो भी अपने नाना के साथ सिंचाई विभाग के जिला कार्यालय गया था. मगर कार्यालय के बाबू बाकि बचे 10 हजार देने के बाद ही वेतन जारी करने की बात पर अड़े रहे. मृतक के नाती का कहना है कि उनके नाना जब 10 हजार का इंतजाम नही कर पाए तो उन्होंने खुदकुशी कर ली. 61 वर्षीय वाचमैन ऋषि ध्रुव द्वारा अचानक उठाये गए इस कदम से उनका परिवार सदमे में आ गया है.

    पुलिस कर रही मामले की जांच

    मामले की जांच कर रही पांडुका पुलिस कड़ियों को जोड़ने में जुटी है. थाना प्रभारी हर्षवर्धन बैस ने मामले में विभाग के तीन कर्मचारियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर ली है. साथ ही वेतन जारी नहीं करने को लेकर विभाग के बड़े अधिकारियों से भी पूछताछ कर रहे है. थाना प्रभारी ने जल्द ही मामले की सच्चाई सामने लाकर दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

    ये भी पढ़ें:

    संगीन वारदातों में शामिल दो नक्सलियों ने सुकमा में किया सरेंडर 

    12 घंटों से कई इलाकों में हो रही लगातार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

    Tags: Chhattisgarh news, Gariyaband, Suicide

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर