लाइव टीवी

गरियाबंद : हाथियों के झुंड से बिछड़ा बीमार हाथी का बच्चा, डॉक्टर कर रहे इलाज

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: November 22, 2019, 11:44 AM IST
गरियाबंद : हाथियों के झुंड से बिछड़ा बीमार हाथी का बच्चा, डॉक्टर कर रहे इलाज
हाथी के इस बच्चे की देखभाल के लिए अम्बिकापुर से महावत को बुलाया गया है.

हाथी के इस बच्चे की देखभाल के लिए अम्बिकापुर से महावत (Mahout from Ambikapur) को बुलाया गया है. अधिकारियों ने हाथी के बच्चे (Baby Elephant) की तबियत पहले से बेहतर होने का दावा किया है. विभागीय अधिकारियों की सबसे बड़ी चिंता हाथी के बच्चे के ठीक होने के बाद उसके साथी झुंड से मिलवाने की है.

  • Share this:
गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद (Gariaband) में हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) अपने झुंड से बिछड़ गया है. हाथियों का दल ओडिशा की सीमा (Herd of Elephnats Entered Odisha) में प्रवेश कर गया है जबकि बच्चा अभी भी गरियाबंद जिले के कुकरार गांव के आसपास भटक (Babu Elephant Wandering) रहा है. वन विभाग (Forest Department) को जैसे ही इसकी खबर लगी तो मौके पर पहुंचा. वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक हाथी का बच्चा बीमार (Baby Elephants Ill) है और उसने खाना पीना छोड दिया है. हाथी के बच्चे के गले में जख्म बताया जा रहा है. इसके इलाज के लिए रायपुर से डॉक्टरों (Doctor from Raipur) को बुलाया गया है.

अम्बिकापुर से महावत को बुलाया गया

हाथी के इस बच्चे की देखभाल के लिए अम्बिकापुर से महावत को बुलाया गया है. अधिकारियों ने बच्चे की तबियत पहले से बेहतर होने का दावा किया है. हालांकि विभागीय अधिकारियों की चिंता अभी कम नहीं हुई है. अधिकारियों की सबसे बड़ी चिंता बच्चे के ठीक होने के बाद उसके साथी झुंड से मिलवाने की है.

उदंती अभ्यारण्य के उप संचालक श्रीविष्णु ने कहा कि हाथी के बच्चे की उम्र करीब साढ़े चार साल है. उसकी जीभ और निचले होंठ के हिस्से में चोट लगी है.


हाथी के बच्चे ने धान और गुड़ खाया

इस बारे में उदंती अभ्यारण्य के उप संचालक श्रीविष्णु ने कहा कि हाथी के बच्चे की उम्र करीब साढ़े चार साल है. उन्होंने कहा कि इस हाथी की जीभ और निचले होंठ के हिस्से में चोट लगी है. उन्होंने कहा कि हाथी के बच्चे को कल खाने में थोड़ी दिक्कत हो रही थी, लेकिन आज उसने ठीक से खाना खाया है. उन्होंने कहा कि हाथी के बच्चे ने धान, केला और गुड़ खाया है. उन्होंने कहा कि डॉक्टर इस हाथी के स्वास्थ्य की जांच एक बार फिर करेंगे. अगली बार जब डॉक्टर हाथी के बच्चे को देखने आएंगे तब पता चल पाएगा कि उसके स्वास्थ्य में कितना सुधार हुआ है.

ये भी पढ़ें - CM भूपेश बघेल के दौरे से पहले नक्सली वारदात, ब्लास्ट में CRPF जवान घायल
Loading...

ये भी पढ़ें - अनियंत्रित कार तालाब में गिरी, दम घुटने से 8 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गरियाबंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...