गरियाबंद में 221 नग हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार, कीमत 22 लाख रुपये

पुलिस मामले की जांच कर रही है. कॉन्सेप्ट इमेज.

पुलिस मामले की जांच कर रही है. कॉन्सेप्ट इमेज.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की गरियाबंद पुलिस (Gariband) ने हीरा तस्करी के मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है.

  • Share this:

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की गरियाबंद पुलिस (Gariband) ने हीरा तस्करी के मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस छुरा थाना क्षेत्र के मोंगरा गांव से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 221 नग हीरे को पुलिस ने जब्त किया है. जब्त किए गए हीरे की अनुमानित कीमत 22 लाख 10 हजार रुपए बतायी जा रही है. पुलिस मामले में गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के बाद हीरा तस्करी के दूसरे मामलों का खुलासा भी हो सकता है. हीरा तस्कर गिरफ्तार होने के बाद पुलिस ने सतर्कता और बढ़ा दी है और हर संदिग्ध की जांच की जा रही है.

गरियाबंद के छुरा पुलिस ने जिले में अबतक के सबसे बड़े हीरे की खेप के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ये कार्रवई की है. पुलिस को सूचना मिली थी कि कोमाखान की ओर से एक व्यक्ति छुरा की ओर आ रहा है, जिसके पास बड़ी मात्रा में हीरा है, जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी से पूछताछ की जिस पर उसने अपना नाम अरविंद प्रधान बताया. इसके बाद आरोपी की तलाशी की गई.

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

गरियाबंद के एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि आरोपी की तलाशी लेने पर पुलिस को 221 नग हीरे आरोपी के पास से मिले, जिसकी अनुमानित कीमत 22 लाख 10 हजार रुपए बतायी जा रही है. आरोपी से पूछताछ जारी है. बता दें कि पिछले एक साल के भीतर ही गरियाबंद पुलिस द्वारा हीरा तस्करी के 5 मामलों में 6 आरोपियों से 573 नग हीरा जब्त किया है, जिसकी अनुमानित कीमत 74 लाख 60 हजार रुपए बतायी जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज