लाइव टीवी

नशे में धुत होकर पढ़ा रहे थे ये मास्टरजी, औचक निरीक्षण में तीन शिक्षक निलंबित
Gariaband News in Hindi

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: January 12, 2019, 4:50 PM IST
नशे में धुत होकर पढ़ा रहे थे ये मास्टरजी, औचक निरीक्षण में तीन शिक्षक निलंबित
स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण करने देवभोग विकासखंड पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी

देवभोग विकासखंड में गरियाबंद में 17 स्कूलों के निरीक्षण के दौरान 14 स्कूलों में अनियमितताएं पाई गईं. इस दौरान 3 शिक्षकों को ऑन ड्यूटी नशे की हालत में होने के कारण निलंबित किया गया. साथ ही 10 से नदारद एक और शिक्षक को भी अधिकारी ने निलंबित कर दिया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में गरियाबंद जिला शिक्षा अधिकारी एसएस ओगरे ने बीते शुक्रवार को दिनभर ने देवभोग विकासखंड के स्‍कूलों में आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान स्कूलों में भारी अनियमितताओं का खुलासा हुआ है. जिला शिक्षा अधिकारी स्कूलों का निरीक्षण किया. साथ ही इस दौरान कई बड़ी कार्रवाई को भी अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने कुल 17 स्कूलों का निरीक्षण किया, जिसमें से 14 स्कूलों में अनियमितताएं पाई गईं.

हद तो तब हो गई जब तीन शिक्षक ऑन ड्यूटी ही नशे की हालत में पाए गए. लिहाजा, जिला शिक्षा अधिकारी ने तीनों शिक्षकों को तत्काल निलंबित कर दिया. वहीं एक शिक्षक के 10 दिन से बिना कोई सूचना दिए नदारद रहने की जानकारी मिलने पर उसे भी तत्काल निलंबित कर दिया है. इसके अलावा हाजरी लगाकर गायब मिले 4 शिक्षकों का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं.

जिला शिक्षा अधिकारी के इस आकस्मिक निरीक्षण से देवभोग क्षेत्र के सभी स्कूलों में हड़कंप मच गया है. अधिकारी ने कहा कि निरीक्षण निरंतर जारी रहेगा. साथ ही अब वे हर हफ्ते यहां की रिपोर्ट लेंगे. मामले में सबसे अहम बात यह है कि विकासखंड स्तर पर पहले ही मॉनिटरिंग कमेटी काम कर रही है, तो फिर आखिर इतनी बड़ी लापरवाही कमेटी की नजर में क्यों नहीं आई.

ये भी पढ़ें:- मैनपुर ब्‍लॉक कांग्रेस की बैठक में भीतरघातियों को हटाने की हुई मांग



ये भी पढ़ें:- यहां कचरा बना लोगों की रोजी रोटी का बड़ा जरिया, शहरवासी भी हुए खुश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गरियाबंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2019, 10:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर