लाइव टीवी

वन मंत्री के नाम पर वसूली करने वालों को ग्रामीणों ने पिटा, जूते का माला पहनाकर पहुंचे थाने

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: November 3, 2019, 1:57 PM IST
वन मंत्री के नाम पर वसूली करने वालों को ग्रामीणों ने पिटा, जूते का माला पहनाकर पहुंचे थाने
ग्रामीण खुद ही आरोपियों को जूते चप्पल की माला पहनाकर थाने पहुंच गए.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के वन मंत्री (Forest Minister) के नाम पर अवैध तरीके से पैसे वसूली की शिकायत गरियाबंद (Gariaband) में की गई है.

  • Share this:
गरियाबंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के वन मंत्री (Forest Minister) के नाम पर अवैध तरीके से पैसे वसूली की शिकायत गरियाबंद (Gariaband) में की गई है. वन भूमि पर काबिज ग्रामीणों से कुछ लोगों द्वारा वन मंत्री को खुश करने के नाम पर वसूली करने का आरोप लगा है. ग्रामीणों का आरोप है कि कथित वसूलीकर्ता खुद को वन मंत्री का करीबी बताकर वसूली कर रहे हैं. मामला इंदागांव थाना क्षेत्र के कांडसर गांव का है. ग्रामीणों ने आरोपियों की मिलकर पिटाई कर दी है. पुलिस (Police) मामले की शिकायत के बाद भी घटना स्थल नहीं पहुंची तो ग्रामीण खुद ही आरोपियों को जूते चप्पल की माला पहनाकर थाने पहुंच गए.

गरियाबंद (Gariaband) के कांडसर गांव में आरोपी तेल सिंह तांडिया अपने 5 साथियों के साथ बीते शनिवार की शाम गांव पहुंचे. ग्रामीणों का आरोप है कि वनविभाग की जमीन पर काबिज ग्रामीणों से वन मंत्री (Forest Minister) के नाम पर उन्होंने रकम की मांग की थी. साथ ही रकम नहीं देने पर ग्रामीणों को बेदखली की कार्रवाई करने की घमकी भी दी. गुस्साये ग्रामीणों ने तेल सिंह और उसके एक साथी को पकड़कर पिटाई कर दी. वहीं चार लोग मौके से फरार हो गये. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल इंदा थाना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तो रविवार की सुबह ग्रामीण दोनों आरोपियों को लेकर थाने पहुंच गए.

वन विभाग का फरार आरोपी है तेल सिंह
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मामले में आरोपी तेल सिंह तांडिया वन विभाग का पहले से ही फरार आरोपी है, जिसकी तलाश लंबे समय से की जा रही थी. तेल सिंह पर तीन साल पहले ग्रामीणों को उकसा कर वनभूमि पर कब्जा कराने का आरोप दर्ज है. बताया जा रहा है कि तेल सिंह बीते एक महीने से फिर से इलाके में सक्रिय था. अब उसपर ग्रामीणों से जबरिया वसूली के आरोप लगे हैं.

ये भी पढ़ें: बेटे की थी अंतिम इच्छा तो उसी की अर्थी के सामने लोकगीत गाती रही मां 

GDP विकास का पैमान नहीं होता, पहली बार लगा छत्तीसगढ़िया सरकार है: CM भूपेश बघेल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गरियाबंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...