लाइव टीवी

शेयर मार्केट में 60 ​फीसदी ब्याज का लालच देकर ठगे साढ़े 4 लाख रुपये, आरोपी गिरफ्तार

Rohit Shukla | News18 Chhattisgarh
Updated: January 14, 2020, 4:16 PM IST
शेयर मार्केट में 60 ​फीसदी ब्याज का लालच देकर ठगे साढ़े 4 लाख रुपये, आरोपी गिरफ्तार
ठगी के आरोपी को पुलिस गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक चित्र)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa) जिले में शेयर बाजार (stock market) में मुनाफा का लालच देकर ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है.

  • Share this:
जांजगीर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa) जिले में शेयर बाजार (stock market) में मुनाफा का लालच देकर ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है. पुलिस (Police) का दावा है कि ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. आरोपी ने शेयर मार्केट में मूल रकम का 60 फीसदी ब्याज दिलाने का लालच देकर ठगी की थी. पुलिस से शिकायत के बाद मामले में जांच की गई. जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल (Jail) दाखिल कर दिया गया है.

जांजगीर-चांपा पुलिस (Janjgir-Champa Police) से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के फगुरम चौकी क्षेत्र के ग्राम बोड़ासागर में ठगी की गई है. शेयर मार्केट में 60 फीसदी ब्याज दिलाने के नाम पर साढ़े 4 लाख रुपये जय कुमार डगसेना से ठग लिए गए हैं. ग्राम बोड़ासागर के रहने वाले जय कुमार डगसेना ने जितेन्द्र कुमार दर्शन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें शेयर मार्केट से ब्याज दिलाने की लालच देने देकर ठगी करना लिखा था.

शेयर मार्केट में नहीं लगाया पैसा
जांजगीर के डीएसपी निकोलस खलखो ने बताया कि की गई शिकायत के मुताबिक आरोपी ने शिकायतकर्ता से शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए 4 लाख 50 हजार रुपये लिए और 60 फीसदी ब्याज का झांसा दिया, लेकिन पैसा शेयर मार्केट में नहीं लगाया. ठगी का एहसास होने पर जय कुमार ने फगुरम चौकी में मामले की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज कर कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें:
धमतरी में किसानों के बाद अब बीजेपी ने खोला कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा, लगाए ये आरोप 

CM भूपेश बघेल ने ट्वीट किया राहुल गांधी का वीडियो, लिखा- 'क्या प्रधानमंत्री ये चुनौती स्वीकार करेंगे?' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जांजगीर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर