• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं का 25वां दिन भी आंदोलन जारी

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं का 25वां दिन भी आंदोलन जारी

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं का 25वां दिन भी आंदोलन जारी

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं का 25वां दिन भी आंदोलन जारी

जांजगीर चांपा जिले में 6 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं का बुधवार को लगातार 25वां दिन भी आंदोलन जारी है. सरकार की सख्ती के बावजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के जोश में कोई कमी नहीं आई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में 6 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं का बुधवार को लगातार 25वां दिन भी आंदोलन जारी है. सरकार की सख्ती के बावजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के जोश में कोई कमी नहीं आई है. वे अब भी अपने मांगों को लेकर हड़ताल पर डटे हुए हैं. इस दौरान आंदोलन के 25वें दिन जांजगीर के कचहरी चौक में पूरे जिलेभर से सैकड़ों की तादात में कार्यकर्ता-सहायिकाएं एकजुट होकर आंदोलन कर रही हैं.

आपको बता दें कि शासन द्वारा जारी किए हुए बर्खास्तगी की नोटिस को जलाकर कार्यकर्ताओं ने अपना आंदोलन जारी रखा है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं का साफ साफ दो टूक यही कहना है कि जब तक उनकी मांगें सरकार पूरी नहीं करती, तब तक उनका यह आंदोलन जारी रहेगा.

दरअसल प्रदेश की बीजेपी सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं से पहले वादा किया था कि उनको कम से कम कलेक्टर दर पर वेतन दिया जाएगा, जो आज लंबे समय बीत जाने के बाद भी पूरा नहीं किया गया है. सरकार ने उनके वेतन में कोई वृद्धि नहीं की.

हड़ताली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं का कहना है कि शासन उनसे दिन रात काम लेती है, लेकिन उन्हें महज 4 हजार रुपए ही मेहनताना मिलता है. इससे उन्हें परिवार चलाने में काफी परेशानी होती है.

यही वजह है कि प्रशासन द्वारा आंदोलन खत्म करने के लिए भेजे गए बर्खास्तगी के आदेश की प्रतियां जलाकर 25वें दिन भी आंदोलन जारी रखा है. प्रदर्शन कर रही आंदोलनकारियों का कहना है कि वे सरकार की गीदड़ भभकी से डरने वाली नहीं हैं.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज