लाइव टीवी

बर्थ डे पार्टी में ले जाने के बहाने 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

Rohit Shukla | News18 Chhattisgarh
Updated: December 14, 2019, 11:51 AM IST
बर्थ डे पार्टी में ले जाने के बहाने 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

फिलहाल पुलिस (Police) आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा (Janjgir- Champa) जिले में एक 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म (Rape) की कोशिश की गई है. रेप का आरोप बच्ची के रिश्ते में लगने वाले जीजा पर ही है. आरोपी बच्ची को गांव के बाहर मुक्तिधाम के सुनसान इलाके में ले गया था. वहां से गुजर रही महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर जब संदिग्ध गतिविधि के शक जब वहां पहुंची तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. बच्ची के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. कोतवाली इलाके की ये पूरी घटना है. फिलहाल पुलिस (Police) आगे की कार्रवाई की जा रही है.

आरोपी बहाने से ले गया था बच्ची को 

मिली जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के शांति नगर का रहने वाला आरोपी राजेंद्र राजपूत अपनी बेटी के जन्मदिन का न्योता देने परिजनों के पास के ही गांव कुलीपोटा गया था. इस दौरान उसने अपने रिश्तेदार की 6 साल की बच्ची को अपने साथ बर्थ डे पार्टी में चलने के लिए कहा. इस पर बच्ची खुशी-खुशी तैयार हो गई और राजेंद्र के साथ चली गई. आरोपी राजेंद्र राजपूत बच्ची को लेकर निकला और गांव के बाहर मुक्तिधाम (मरघट ) जाने वाले सुनसान इलाके में ले जाने लगा. सुनसान इलाका देखकर आरोपी बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश करने लगा.

ऐसे बची बच्ची

इसी दौरान अपने पति के साथ उसी रास्ते से गुजर रही महिला बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर सरोज तिवारी ने आरोपी राजेंद्र राजपूत और बच्ची को देखकर आरोपी की हरकतों पर शक हुआ. फिर उसने दोनों का पीछा किया. आरोपी राजेंद्र राजपूत बच्ची को गांव के बाहर मुक्तिधाम जाने वाले सुनसान इलाके में ले जाकर उसके साथ रेप की कोशिश कर रहा था. सरोज तिवारी ने हिम्मत दिखाते हुए मौके पर पहुंच कर आरोपी को संदिग्ध हालात में पकड़ लिया और आसपास के लोगों को भी आवाज देकर इकट्ठा किया. महिला डायल 112 के माध्यम से मासूम बच्ची को लेकर कोतवाली थाना में पहुंची. पुलिस ने बच्ची के परिजनों और बच्ची से पूछताछ में रेप के प्रयास की पुष्टि होने के बाद आरोपी राजेन्द्र राजपूत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: 

होटल के कमरे में रेप, ट्रेनिंग में शामिल होने कवर्धा से आई थी युवती, आरोपी गिरफ्तार मंत्री कवासी लखमा की धमकी, कहा- वोट नहीं दिया तो विकास का पैसा ले जाऊंगा सुकमा 

TWITTER पर मंत्री टीएस सिंहदेव को मिली जान से मारने की धमकी, लिखी ये बड़ी बात  

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जांजगीर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर