Home /News /chhattisgarh /

दुल्हन को दहेज में नहीं मिला फ्रिज-वाशिंग मशीन, ससुराल वालों ने वापस भेजा मायके

दुल्हन को दहेज में नहीं मिला फ्रिज-वाशिंग मशीन, ससुराल वालों ने वापस भेजा मायके

छत्तीसगढ़ की जांजगीर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

छत्तीसगढ़ की जांजगीर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में दहेज प्रताड़ना के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने कोरबा जिले से आरोपी पति, सांस और डेढ़ सास को गिरफ्तार किया है. शिकायत के मुताबिक शादी के 15 दिनों के भीतर ही दुल्हन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की और घर से भगा दिया. इसके बाद महिला ने मामले की शिकायत पुलिस से की है.

अधिक पढ़ें ...

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले की पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 18, बीटीआई चौक में रहने वाली ममता शर्मा पिता कृष्ण कुमार शर्मा की शिकायत पर उसके पति समेत ससुराल के अन्य लोगों को पर कार्रवाई की गई है. शिकायत के मुताबिक ममता शर्मा उम्र 27 वर्ष की शादी 26 जून 2021 को सामाजिक रीति रिवाज के साथ, कोरबा जिले के ग्राम तिलकेजा निवासी यमन चौबे के साथ हुई थी. शादी के 15 दिनों के भीतर ही दहेज नहीं लाने को लेकर दुल्हन को प्रताड़ित करने और मायके भगाने की शिकायत दर्ज कराई गई है.

पुलिस से की गई लिखित शिकायत के मुताबिक शादी के महज 15 दिनों बाद ही दहेज में फ्रीज, वाशिंग मशीन नहीं लाए हो कह कर दुल्हन को प्रताड़ित किया जाने लगा. पुलिस के मुताबिक पति यमन चौबे, जेठ लोकेश चौबे, सास उषा चौबे, और डेढ़सासास मोनिका उपाध्याय के द्वारा नव विवाहिता को प्रताड़ित किया जा रहा था. 17 जुलाई 2021 को ममता शर्मा के ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया था. ममता शर्मा ने मामले की शिकायत परिवार परामर्श केंद्र में भी किया था, लेकिन मामले का समझौता नहीं हुआ.

पुलिस ने जांच के बाद की कार्रवाई
पुलिस के मुताबिक 17 जनवरी 2022 को पीड़िता ममता शर्मा ने कोतवाली थाने में पति अमन चौबे, जेठ लोकेश चौबे, सास उषा चौबे, डेढ़सास मोनिका उपाध्याय के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस ने जांच की. जांच के बाद पुलिस ने शिकायतकर्ता महिला के पति यमन चौबे, सास उषा चौबे व डेढ़ सास मोनिका उपाध्याय को कोरबा जिले के ग्राम तिलकेजा से गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के बाद आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. मामले में पुलिस की जांच जारी है. जांच के बाद कुछ और लोगों की गिरफ्तारी भी की जा सकती है.

Tags: Dowry Harassment

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर