जांजगीर: खाना देने से बुजुर्ग महिला ने किया इंकार, गुस्से में युवक ने कर दी हत्या
Janjgir News in Hindi

जांजगीर: खाना देने से बुजुर्ग महिला ने किया इंकार, गुस्से में युवक ने कर दी हत्या
पुलिस गिरफ्त में आरोपी.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa) जिले से हत्या (Murder) के एक मामला सामने आया है.

  • Share this:
जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa) जिले से हत्या (Murder) के एक मामला सामने आया है. युवक ने बेरहमी से डंडे  से पीटकर एक बुजुर्ग महिला (Old Lady) की हत्या कर दी. आरोपी ने उसी महिला की हत्या की दी जो उसे रोज खाना खिलाती थी. एक दिन बुजुर्ग ने आरोपी युवक को खाना देने से मना कर दिया. गुस्से में उसने महिला की हत्या कर दी. वारदात को अंदाम देने के बाद वो मौके से फरार हो गया था. पुलिस (Police) तक मामला पहुंचने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. 


बुजुर्ग महिला रोज खिलाती थी खाना

 

रोज रोज खाना देने वाली वृद्ध महिला ने एक दिन खाना नहीं दिया तो गुस्साए युवक ने सोमवार को बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी और और फरार हो गया, फिलहाल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है. दरअसल, पूरा मामला जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र के ग्राम पोड़ीदलहा स्थित नागेश्वर आश्रम का है. यहां सदन लाल देवांगन अपनी मां धनमत बाई देवांगन  के साथ रहता था. लॉकडाउन होने की वजह से ग्राम चंदनिया का रहने वाला राकेश यादव उनके घर के आसपास भूखा प्यासा घूमता रहता था. धनमत बाई को उस पर दया आ गई और वह उसको भूखा समझ कर एक दिन खाना दी.


इसके बाद युवक रोज सुबह और रात को खाना खाने के समय आश्रम में धनमत बाई के दरवाजे के पास पहुंच जाता था. धनमत बाई ने कुछ दिन खाना खिलाया और फिर सोमवार को खाना देने से मना कर दिया और युवक से कहा कि रोज रोज यहां मत आया करो. इस बात पर राकेश यादव को गुस्सा आ गया. 11 मार्च की रात को भी राकेश यादव धनमत बाई के पास खाना मांगने पहुंचा तो महिला ने उसे खाना देने से मना कर दिया. गुस्से में राकेश यादव ने पास में ही पड़ी लकड़ी के डण्डे से उस पर हमला कर दिया, जिससे धनमत बाई की मोके पर ही मोत हो गई. 




आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार


दूसरे दिन धनमत बाई का बेटा सदन लाल देवांगन दोपहर को घर पहुंचा और अपनी मां की खून से सनी लाश को देखा. इसके बाद अकलतरा थाने में उसने वारदात की सूचना दी. मामले में जांजगीर एसडीओपी दिलेश्वरी नन्द ने बताया कि सूचना के बाद अकलतरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. पूछताछ में मृतिका धनमत बाई के बेटे सदन लाल देवांगन ने राकेश से विवाद होने की आशंका जताई. फिर अकलतरा पुलिस ने आरोपी राकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. फिलहाल, अकलतरा पुलिस ने आरोपी राकेश यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे रिमांड पर जेल भेज दिया है. 


ये भी पढ़ें: 




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading