धान बिक्री के लिए नहीं मिल रहा टोकन, किसान परेशान
Janjgir News in Hindi

धान बिक्री के लिए नहीं मिल रहा टोकन, किसान परेशान
धान बिक्री के लिए किसानों को नहीं मिल रहा टोकन, तीन दिन से लगा रहे केंद्र के चक्कर

छत्तीसगढ़ में जांजगीर चांपा जिले के खिसोरा धान खरीदी केंद्र में समर्थन मूल्य पर धान बिक्री करने के टोकन पाने के लिए किसानों को खासी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में जांजगीर चांपा जिले के खिसोरा धान खरीदी केंद्र में समर्थन मूल्य पर धान बिक्री के लिए किसानों को टोकन पाने के लिए खासी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है. ऐसे में किसानों का आरोप है कि धान बिक्री करने के लिए मिलने वाले टोकन के लिए खरीदी केंद्र प्रभारी किसानों को 2 से 3 दिनों तक चक्कर कटवा रहे हैं, लेकिन उन्हें टोकन जारी नहीं कर रहे हैं.

वहीं किसानों का यह भी आरोप है कि खरीदी प्रभारी अपने नजदीकी लोगों को टोकन जारी कर उनका धान तत्काल ले रहे हैं. खिसोरा के किसान अजय खूंटे की मानें तो वो तीन दिनों से केंद्र पर टोकन के लिए आ रहा है, लेकिन उसे अभी तक टोकन नहीं मिला है. इस कारण वह अपने धान भी बेच नहीं पा रहा है. दरअसल, सरकार के नियमानुसार टोकन लेने पर ही किसान केंद्रों में अपने धान की बिक्री कर सकते हैं.

इधर, किसानों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को लेकर खरीदी केंद्र प्रभारी अरुणा लहरे का कहना है कि वह किसानों को रोज रोज ही टोकन जारी कर रही हैं.



उनका कहना है कि धान लोडिंग कराने की वजह से कुछ किसानों को टोकन जारी नहीं किया जा सका है, हालांकि जल्द ही किसानों को टोकन जारी करने की बात कही है.
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज