फौजी बेटे के हत्‍यारों को सजा दिलाने के लिए सालभर से भटक रहा ये पिता
Janjgir News in Hindi

फौजी बेटे के हत्‍यारों को सजा दिलाने के लिए सालभर से भटक रहा ये पिता
स्‍व. केशव कुमार

छत्‍तीसगढ़ के जांजगीर जिले में एक पिता अपने फौजी बेटे के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए एक साल से दर-दर की ठोकरें खा रहा है.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के जांजगीर जिले में एक पिता अपने फौजी बेटे के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए एक साल से दर-दर की ठोकरें खा रहा है. बीते एक साल के दौरान पुलिस और प्रशासन से गुहार लगाते-लगाते थक चुके फौजी के परिजन अब आंदोलन का सहारा लेने का मन बना चुके हैं.

मृत फौजी केशव कुमार के पिता फत्तेलाल साहू के मुताबिक, लूट के बाद उनके बेटे की हत्या कर दी गई और उसे एक्सीडेंट का रूप देने का प्रयास किया गया. फौजी के परिजनों ने अपने बेटे की हत्या की आशंका जताई थी. उनका आरोप है कि गांव के ही एक शख्स ने हत्या की साजिश रची थी. वे इस मामले में पुलिस से जांच की मांग कर रहे हैं.

गौरतलब है कि जांजगीर जिले के कीरित गांव निवासी केशव कुमार सीआरपीएफ में टेक्नि‍कल डिपार्टमेंट में सिपाही थे और उनकी पोस्टिंग श्रीनगर बॉर्डर पर थी. पिछले साल 24 मई को केशव कुमार छुट्टी लेकर घर आने के लिए निकले थे. इस दौरान उन्‍होंने दिल्ली से फोन कर परिजनों को घर आने की सूचना दी थी.



स्‍व. केशव कुमार के माता-पिता. फोटो : न्‍यूज18/ईटीवी

वे घर तो नहीं पहुंचे, लेकिन 25 मई की सुबह उत्तर प्रदेश के ललितपुर के पास रेलवे ट्रैक पर केशव की लाश मिली. इसके बाद यूपी पुलिस ने इसे सामान्य रेल हादसा मानकर फाइल क्लोज कर दी थी. लेकिन परिजनों द्वारा हत्या की आशंका व्‍यक्त किए जाने के बाद जांजगीर पुलिस ने यूपी पुलिस से मामले की फाइल की मांगी थी.

आज एक साल बीत जाने के बाद भी यूपी पुलिस ने फाइल नहीं भेजी है. इस वजह से जांजगीर पुलिस मामले की जांच नहीं कर पा रही है. न्‍यूज18/ईटीवी की पहल के बाद अब एएसपी पंकज चंद्रा एक बार फिर पत्र लिखकर यूपी पुलिस से फाइल भेजने की मांग करने की बात कह रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज