आचार संहिता के उल्‍लंघन पर BJP सांसद सहित 3 नेताओं को कारण बताओ नोटिस
Janjgir News in Hindi

आचार संहिता के उल्‍लंघन पर BJP सांसद सहित 3 नेताओं को कारण बताओ नोटिस
कलेक्टरेट, जांजगीर- चांपा

आरोप है कि ये नेता सोशल मीडिया पर पार्टी और नेताओं की जीत के लिए अपील कर रहे थे. सत्‍ता पक्ष के नेता सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी कर रहे थे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अचार संहिता के उल्‍लंघन के मामले में जांजगीर चांपा के जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीजेपी सांसद और दो नेताओं तथा कांग्रेस के स्थानीय भाजपा नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

आरोप है कि ये नेता सोशल मीडिया पर पार्टी और नेताओं की जीत के लिए अपील कर रहे थे. साथ ही सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी कर रहे थे. मामले को संज्ञान में लेते हुए जांजगीर चांपा जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज बन्सोड ने सभी चार नेताओं को नोटिस जारी कर मामले में जवाब मांगा हैं.

दरसअल विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद 6 अक्टूबर से जिले में आदर्श आचार सहिंता लागू हो गया है. इसके बावजूद भारतीय जनता पार्टी की जांजगीर चांपा लोकसभा सांसद कमला पाटले, भाजपा के जिला अध्यक्ष मेघाराम साहू और उपाध्यक्ष गोविंद अग्रवाल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्वीटर और व्हाट्सअप के जरिए सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर रहे थे. इसी तरह छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी  की चुनाव अभियान समिति के अध्‍यक्ष डॉ. चरणदास महंत अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे थे.



इसके बाद संबंधित पोस्‍टों के स्क्रीन शॉट लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की गई थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी नेताओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.
यह भी पढ़ें- आचार संहिता का उल्लंघन, 2 साल से गोदाम में रखे कृषि यंत्र का वितरण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज