चरित्र पर शक की आग में जल रहे पति ने पत्नी को मार डाला, दोस्तों ने भी दिया साथ, सुलझी अंधे कत्ल की गुत्थी

बद्दी में हत्या (कॉंसेप्ट इमेज)

CG Police Solve Blind Murder Case: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. बलौदा थाना क्षेत्र के जंगल में 15 जून की रात लुटेरों द्वारा कार सवार दम्पत्ति से लूटपाट कर महिला की हत्या करने का मामला दर्ज किया गया था.

  • Share this:
जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले (Janjgir-Champa District) में पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. बलौदा थाना क्षेत्र के जंगल में 15 जून की रात लुटेरों द्वारा कार सवार दम्पत्ति से लूटपाट कर महिला की हत्या करने का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस का दावा है कि मामले में मृतका का पति ही मुख्य आरोपी है. मृतक महिला दीप्ति सोनी के पति देवेन्द्र सोनी ने तीन दिन पहले से ही अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर लूटपाट और अपनी पत्नी कि हत्या करने का साजिश रची थी. पत्नी की हत्या के बाद प्री प्लांड साजिश (Pre Planned Conspiracy) के मुताबिक ही लूटपाट और हत्या को सही दिखाने के लिए आरोपी पति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस वारदात का अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने पति सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दरअसल बिलासपुर की रहने वाली दीप्ति सोनी का विवाह बिलासपुर के ही रहने वाले देवेन्द्र सोनी के साथ कुछ वर्षों पूर्व हुआ था. जांजगीर-चांपा की एसपी पारुल माथुर (SP Parul Mathur) ने बताया कि शादी के कुछ सालों बाद से चरित्र शंका को लेकर दोनों के बीच पारिवारिक कलह शुरू हो गई थी. इसके बाद दीप्ति सोनी के पति देवेन्द्र सोनी ने उसका मायके आना--जाना भी बंद करा दिया था. पति को शक था कि दीप्ति उससे बेवफाई कर रही है और इसी आशंका को लेकर देवेन्द्र सोनी ने साजिश कर अपनी पत्नी दीप्ति सोनी की हत्या कर दी.

दो दोस्तों को भी बनाया आरोपी
पुलिस के मुताबिक अपनी पत्नी के चरित्र शंका की आग में जल रहे आरोपी पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर अपने साथ साथ अपने और दो साथियों को भी हत्यारा बना दिया है. फिलहाल बलौदा पुलिस टीम ने इस सुनियोजित लूटपाट और हत्या की साजिश के मास्टर माइंड आरोपी पति देवेन्द्र सोनी, हत्या में उसका साथ देने वाले प्रदीप सोनी और उसकी पत्नी शालू सोनी तीनों को गिरफ्तार कर लिया है और न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.