लाइव टीवी

मेडिकल स्टोर की आड़ में चल रहा था नशे का अवैध कारोबार, संचालक गिरफ्तार

Rohit Shukla | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 18, 2018, 6:55 PM IST
मेडिकल स्टोर की आड़ में चल रहा था नशे का अवैध कारोबार, संचालक गिरफ्तार
मेडिकल स्टोर की आड़ में चल रहा था नशे का अवैध कारोबार, संचालक गिरफ्तार

जांजगीर चांपा जिले में मेडिकल स्टोर की आड़ में नशे का अवैध कारोबार चला रहा है. इसी क्रम में नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरा में संचालित जयपाल मेडिकल स्टोर्स में दबिश देकर क्राइम ब्रांच की टीम ने 240 नग नशीली सिरप और 352 नशीली टेबलेट के स्ट्रीप्स बरामद किए हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में मेडिकल स्टोर की आड़ में नशे का अवैध कारोबार चला रहा है. इसी क्रम में नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरा में संचालित जयपाल मेडिकल स्टोर्स में दबिश देकर क्राइम ब्रांच की टीम ने 240 नग नशीली सिरप और 352 नशीली टैबलेट के स्ट्रीप्स बरामद किए हैं.

मामले में नवागढ़ के एसडीओपी निकोल्स खलखो ने बताया कि क्राइम ब्रांच प्रभारी विजय चौधरी को अपने मुखबिर से सूचना मिली थी कि सेमरा गांव में संचालित जयपाल मेडिकल में नशीली सिरप और टैबलेट बेचा जा रहा है. इससे आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के युवा वर्ग नशे के आदि हो रहे हैं. बस इसी सूचना के आधार पर टीम ने जयपाल मेडिकल में रेड किया. फिलहाल, क्राइम ब्रांच ने आरोपी मेडिकल संचालक अजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उसके खिलाफ 21 बी नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटैंस (एनडीपीएस) के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

जिले में एक के बाद एक नशे के सौदागरों को क्राइम ब्रांच और पुलिस द्वारा पकड़ा जा रहा है, लेकिन ड्रग सेफ्टी विभाग द्वारा आज तक इनके खिलाफ कोई कार्रवाई न किए जाने के कारण ड्रग सेफ्टी विभाग की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठने लगे हैं.

आपको बता दें कि जिले में एक महीने पहले भी जैजैपुर थाना क्षेत्र के विद्या मेडिकोज में क्राइम ब्रांच और पुलिस ने छापेमारी कर करीब 853 बॉटल प्रतिबंधित नशीली सिरप जब्त कर संचालक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. ऐसे में एक माह में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है. आखिर इन नशे के सौदागरों के पास इतनी भारी मात्रा में नशे की दवाइयां कहां से मिलती हैं. ड्रग एवं सेफ्टी विभाग के कार्यशैली को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. नशे के सौदागरों पर लगाम लगाने में ड्रग एवं सेफ्टी विभाग नाकाम साबित हो रहा है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जांजगीर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2018, 6:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...